शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 26, 2021 06:44 PM2021-04-26T18:44:53+5:302021-04-26T18:44:53+5:30

Headlines till 6:30 pm | शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम साढ़े छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

दि67 गृह ऑक्सीजन भंडार

घबराने की जरूरत नहीं, भारत में ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार: गृह मंत्रालय

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि देश में मेडिकल ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार है, लेकिन भारी मांग वाले क्षेत्रों में इनकी आपूर्ति करने का मुद्दा है जिसका समाधान करने का प्रयास किया जा हरा है।

दि61 वायरस आईआईटी पूर्वानुमान

भारत में मई के मध्य में चरम पर पहुंचकर 38-48 लाख हो सकती है उपचाराधीन मरीजों की संख्या: आईआईटी

नयी दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के वैज्ञानिकों ने अपने पूर्वानुमान में संशोधन करते हुए एक गणितीय मॉडल के आधार पर अब कहा है कि भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान उपचाराधीन मामलों की संख्या 14 से 18 मई के बीच चरम पर पहुंचकर 38-48 लाख हो सकती है और चार से आठ मई के बीच संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या 4.4 लाख तक के आंकड़े को छू सकती है।

दि53 वायरर मोदी रावत

कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग के लिये सेवानिवृत चिकित्सा कर्मियों को बुलाया गया

नयी दिल्ली: सरकार ने सोमवार को बताया को पिछले दो साल में सेवानिवृत्त होने वाले या समय पूर्व सेवानिवृत्ति लेने वाले सशस्त्र बलों के सभी चिकित्सा कर्मियों को उनके संबंधित निवास स्थान के आसपास कोविड-19 केन्द्रों में काम करने के लिये बुलाया जा रहा है।

वि16 वायरस अमेरिका भारत लीड टीका

अमेरिका भारत में कोविशील्ड के उत्पादन के लिए तत्काल कच्चा माल उपलब्ध कराएगा

वाशिंगटन: अमेरिका ने भारत को आश्वासन दिया है कि वह कोविशील्ड टीका के उत्पादन के लिए जरूरी खास कच्चा माल तत्काल उपलब्ध कराएगा। व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि बाइडन प्रशासन घातक कोविड-19 लहर के खिलाफ भारत की जंग को मजबूती देने के लिए सभी संसाधनों और आपूर्तियों को भेजने के लिए हर वक्त काम कर रहा है।

दि22 दिल्ली वायरस लीड केजरीवाल टीका

दिल्ली में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका नि:शुल्क मिलेगा : केजरीवाल

नयी दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार शहर में 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को नि:शुल्क कोविड-19 टीका उपलब्ध कराएगी और 1. 34 करोड़ खुराकों की खरीद को मंजूरी दे दी गई है।

दि7 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले, संक्रमण से 2,812 लोगों की मौत

नयी दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 हो गई जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

प्रादे73 महाराष्ट्र वायरस मौत अस्पताल

महाराष्ट्र: अस्पताल में कोविड-19 के चार मरीजों की मौत, ऑक्सीजन की कमी का आरोप

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे के एक निजी अस्पताल में सोमवार को कोविड-19 के चार मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मरीजों के परिवार वालों ने ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाया है।

प्रादे47 तमिलनाडु वायरस अदालत लीड ईसी

निर्वाचन आयोग कोविड-19 की दूसरी लहर के लिये 'अकेले' जिम्मेदार: उच्च न्यायालय

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय ने सोमवार को निर्वाचन आयोग की तीखी आलोचना करते हुए उसे देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के लिये 'अकेले' जिम्मेदार करार दिया और ''सबसे गैर जिम्मेदार संस्था'' बताया।

वि17

दूसरीलीड ऑस्कर

ऑस्कर में ‘नोमैडलैंड’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित, फ्रांसिस मैकडोरमैंड सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

लॉस एंजिलिस: फिल्मकार क्लो झाओ की फिल्म ‘नोमैडलैंड’ को 93वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर खिताब मिला है। झाओ एशियाई मूल की ऐसी पहली महिला हैं जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ऑस्कर पुरस्कार अपने नाम किया है।

अर्थ31

लीड शेयर बंद

सेंसेक्स 508 अंक उछला; बैंक, रिलायंस के शेयर चमके, निफ्टी 14,450 से ऊपर निकला

मुंबई: शेयर बाजारों में सप्ताह की शुरूआत तेजी के साथ हुई और बीएसई सेंसेक्स में सोमवार को 508 अंक का उछाल आया। कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद निवेशकों ने बैंक, खपत और ऊर्जा कंपनियों से जुड़े शेयरों में लिवाली की जिससे बाजार को मजबूती मिली।

खेल18 खेल आईपीएल संपूर्ण लीड वापसी

कोरोना के डर से खिलाड़ी छोड़ने लगे आईपीएल, बीसीसीआई ने कहा जारी रहेगी लीग

नयी दिल्ली: भारत में बढते कोरोना संकट के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों को आशंकित कर दिया है और भारत के अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी है जबकि बीसीसीआई ने कहा है कि खेल जारी रहेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6:30 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे