शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: January 23, 2021 06:44 PM2021-01-23T18:44:22+5:302021-01-23T18:44:22+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 23 जनवरी शनिवार को शाम छह बजे तक पीटीआई-भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि24 दिल्ली किसान बैठक

कृषि कानूनों को निलंबित रखने के सरकार के प्रस्ताव पर पुनर्विचार के लिए किसान संघों की बैठक चल रही

नयी दिल्ली, नये कृषि कानूनों को निलंबित रखने के सरकार के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने के लिए यहां सिंघू बॉर्डर पर पंजाब के 32 किसान संघों की बैठक चल रही है।

दि15 किसान नेता लीड साजिश

किसान ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामला: आरोपी व्यक्ति से पुलिस कर रही है पूछताछ

नयी दिल्ली/चंडीगढ़, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई। इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

प्रादे80 बंगाल लीड मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने नेताजी के पैतृक आवास का दौरा किया, पहुंचे विक्टोरिया मेमोरियल

कोलकाता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पैतृक आवास ‘‘नेताजी भवन’’ का दौरा किया और इसके बाद वे ‘‘पराक्रम दिवस’’ समारोह में हिस्सा लेने विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे।

प्रादे26 असम लीड मोदी

मोदी ने असम के भूमिहीन मूल निवासियों के लिए जमीन के पट्टों का किया वितरण

गुवाहाटी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार में रहने वाले भूमिहीन मूल निवासियों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की और इस अवसर पर राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों पर आजादी के दशकों बाद भी लाखों आदिवासियों और असम के मूल निवासी परिवारों को भूमि स्वामित्व अधिकारों से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा।

वि16 वायरस डब्ल्यूएयओ भारत

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में लगातार सहयोग को लेकर मोदी का शुक्रिया अदा किया

जिनेवा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख टेड्रोस अधानोम गेब्रेयसस ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में लगातार सहयोग करने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। साथ ही, उन्होंने कहा कि जानकारी साझा करने सहित साथ मिल कर काम करने से इस महामारी से निपटने में मदद मिलेगी।

प्रादे101 नेताजी ममता लीड जुलूस

भारत में बारी-बारी से चार राजधानियां होनी चाहिए: ममता

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि भारत में बारी-बारी से चार राजधानियां होनी चाहिए और संसद सत्र देश के अलग अलग स्थानों में आयोजित होने चाहिए।

दि22 टीकाकरण लाभार्थी संख्या

कोविड-19 टीकाकरण अभियान: करीब 14 लाख लाभार्थियों को लगे टीके

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 का टीका लेने वाले लाभार्थियों की संख्या शनिवार को करीब 14 लाख हो गई, जिनमें से 3,47,058 लोगों को पिछले 24 घंटे में टीके लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि11 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 14,256 नए मामले, कुल मामले 1,06,39,684 हुए

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 14,256 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर शनिवार को 1,06,39,684 हो गए, जिनमें से 1,03,00,838 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.81 प्रतिशत हो गई है।

वि5 अमेरिका भारत टीका

अमेरिका ने भारत को बताया ‘सच्चा मित्र’, महामारी के दौरान वैश्विक समुदाय की सहायता करने पर सराहना की

वाशिंगटन, अनेक देशों को कोविड-19 के टीके भेंट करने वाले भारत की प्रशंसा करते हुए अमेरिका ने उसे ‘‘सच्चा मित्र’’ बताया और कहा कि वह वैश्विक समुदाय की मदद करने के लिए अपने दवा क्षेत्र का उपयोग कर रहा है।

खेल2 खेल हॉकी भारत महिला

भारतीय महिला हॉकी टीम की अर्जेंटीना दौरे पर पहली हार

ब्यूनस आयर्स , भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा जिसे मेजबान बी टीम ने 2 . 1 से मात दी।

अर्थ6 बाइडन अर्थव्यवस्था आदेश

बाइडन ने अमेरिकियों को आर्थिक राहत के आदेश पर हस्ताक्षर किए

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कई सरकारी या कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं। इनमें से एक आदेश कोरोना वायरस की मार से प्रभावित अमेरिकी अर्थव्यवस्था की हालत में सुधार लाने से संबंधित है। इस महामारी की वजह से 1.8 करोड़ अमेरिकी बेरोजगार हो गए हैं।

अर्थ10 अडाणी दुष्प्रचार

दुष्प्रचार के जरिये हमें निशाना बनाया जा रहा है, अदालत जाएंगे : अडाणी समूह

नयी दिल्ली, अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले अडाणी समूह ने कहा है कि दुष्प्रचार और दुर्भावना से प्रेरित झूठे ऑनलाइन अभियान के जरिये उसे निशाना बनाया जा रहा है। समूह ने शनिवार को कहा कि वह अपने हितों की रक्षा के लिए कार्रवाई करेगा और अदालत में मामला दायर करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे