अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 8, 2021 02:10 PM2021-03-08T14:10:08+5:302021-03-08T14:10:08+5:30

Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, आठ मार्च भाषा की विभिन्न फाइलों से सोमवार अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

संसद15 स्थगित दूसरी लीड रास

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि पर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही बाधित

नयी दिल्ली : राज्यसभा में सोमवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी सदस्यों ने विभिन्न पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि को लेकर हंगामा किया जिसके कारण उच्च सदन की बैठक बाधित हुयी और चार बार के स्थगन के बाद अंतत: पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी।

दि2 मोदी महिला दिवस

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बधाई दी और कहा कि भारत को उनकी तमाम उपलब्धियों पर गर्व है।

संसद10 खडगे नायडू रास

नायडू ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खडगे का स्वागत किया

नयी दिल्ली : राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को सदन में नए नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत किया और विश्वास जताया कि उनके समृद्ध अनुभव से सदन को काफी लाभ मिलेगा।

संसद9 महिला दिवस रास

महिला दिवस : संसद एवं विधानसभाओं में महिलाओं की संख्या बढ़ाने की राज्यसभा में उठी मांग

नयी दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (आठ मार्च) के मौके पर राज्यसभा में सोमवार को महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग की गयी ताकि संसद तथा विधानसभाओं में महिला सदस्यों की संख्या बढ़ सके। इसके साथ ही सांसदों ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं को अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने पर बल दिया।

दि12 कांग्रेस महिला

इतिहास रचने और भविष्य संवारने में सक्षम हैं महिलाएं: राहुल

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोमवार को कहा कि महिलाएं इतिहास रचने और भविष्य संवारने में सक्षम हैं।

दि14 राज्य वायरस मामले

कोरोना वायरस के 86.25 फीसदी नए मामले छह राज्यों में सामने आए

नयी दिल्ली: देश में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस के नए मामलों में से 86.25 फीसदी मामले छह राज्यों - महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दि6 संसद सत्र तृणमूल

विधानसभा चुनावों को हवाला देकर तृणमूल कांग्रेस ने संसद सत्र स्थगित करने की मांग की

नयी दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस ने चार राज्यों और केंद्र शासित पुडुचेरी में जारी विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया का हवाला देते हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण को स्थगित करने की सोमवार को मांग की।

दि10 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 18,599 नए मामले

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 18,599 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,12,29,398 हो गई। देश में लगातार तीसरे दिन 18 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

अर्थ8 पंजाब- बजट

पंजाब सरकार ने 2021- 22 के लिये 1,68,015 करोड़ रुपये का बजट पेश किया

चंडीगढ़ : पंजाब राज्य विधानसभा में सोमवार को वर्ष 2021- 22 के लिये 1,68,015 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया जिसमें फसल रिण माफी योजना के तहत 1.13 लाख किसानों के 1,188 करोड़ रुपये के फसली रिण माफ करने का प्रस्ताव किया गया है।

प्रादे35 तेलंगाना झड़प स्थिति

तेलंगाना: भाइंसा कस्बे में दो समुदायों के बीच रविवार को झड़प के बाद धारा 144 लगाई गई

हैदराबाद: निर्मल जिले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील भाइंसा कस्बे में दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प की घटना के बाद दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे