देवगौड़ा ने कुमारस्वामी की US यात्रा पर सवाल उठाने को लेकर BJP पर किया प्रहार, कहा- भगवा पार्टी से लेनी चाहिए थी इजाजत

By भाषा | Published: July 1, 2019 05:40 AM2019-07-01T05:40:26+5:302019-07-01T05:40:26+5:30

जद(एस) प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कहा कि उनका बेटा वोक्कालिगा समुदाय के कालभैरवेश्वर मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका गया है।

HD Gowda hits out at BJP for questioning CM Kumaraswamy's US trip | देवगौड़ा ने कुमारस्वामी की US यात्रा पर सवाल उठाने को लेकर BJP पर किया प्रहार, कहा- भगवा पार्टी से लेनी चाहिए थी इजाजत

File Photo

जद(एस) प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की अमेरिका यात्रा पर आपत्ति जताए जाने को लेकर रविवार को भाजपा पर प्रहार किया और पूछा कि क्या इसके लिए भगवा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा से इजाजत लेनी चाहिए थी।

देवगौड़ा ने कहा कि उनका बेटा वोक्कालिगा समुदाय के कालभैरवेश्वर मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका गया है। देवगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह किसी और चीज के लिए नहीं गए हैं। हमारे समुदाय के आदिचुंचनगरी सेमिनरी का कालभैरवेश्वर मंदिर वहां है। यहां से किसी ने भी पैसा नहीं दिया है।

अमेरिका में वोक्कालिगों ने इसके लिए 20 करोड़ रुपये जुटाए हैं।’’ ‘‘इसके लिए क्या येदियुरप्पा (राज्य भाजपा प्रमुख) से अनुमति लेने की आवश्यकता है? तीन दिनों के लिए बाहर जाने में गलत क्या है ... क्या यह मजाक है?’’ उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री के. एस. ईश्वरप्पा द्वारा उठाए गए सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह कहा।

दरअसल, ईश्वरप्पा ने शनिवार रात ट्वीट कर मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं पर सवाल उठाए थे। भाजपा ने राज्य की कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार की प्राथमिकताओं पर ऐसे समय में सवाल उठाया है, जब राज्य के ज्यादातर हिस्से गंभीर सूखे की चपेट में हैं।

Web Title: HD Gowda hits out at BJP for questioning CM Kumaraswamy's US trip

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे