हरियाणा: BJP IT Cell इंचार्ज पर लगे इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप, पार्टी ने अरुण यादव को पद से हटाया, जानें पूरा मामला

By आजाद खान | Published: July 8, 2022 07:47 AM2022-07-08T07:47:24+5:302022-07-08T07:56:47+5:30

BJP Haryana IT Cell Incharge Sacked: इस मामले में कांग्रेस ने भी भाजपा पर निशाना साधा है। इस पर बोलते हुए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर कहा, “फ्रिंज एलीमेंट के अथाह समुद्र में से बीजेपी ने अपने एक और फ्रिंज एलीमेंट अरुण यादव को 'पदमुक्त' किया, लेकिन इस दिखावे की जगह, क्या कभी इन नफरती चिंटूओं की गिरफ्तारी होगी?”

Haryana BJP IT Cell in-charge Arun Yadav accused objectionable tweets against Islam Muslims party removed leader post | हरियाणा: BJP IT Cell इंचार्ज पर लगे इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप, पार्टी ने अरुण यादव को पद से हटाया, जानें पूरा मामला

फोटो सोर्स: Instagram- beingarun28

Highlightsबीजेपी ने हरियाणा आईटी सेल के इंचार्ज को उनके पद से हटा दिया है। उन पर इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप लगा था।सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की भी यूजर्स द्वारा मांग हो रही थी।

BJP Haryana IT Cell Incharge Sacked:हरियाणा (Haryana) यूनिट के बीजेपी आईटी सेल इंचार्ज (IT Cell In-Charge) अरुण यादव (Arun Yadav) को भाजपा ने उनके पद से हटा दिया है। एबीपी न्यूज की एक खबर के मुताबिक, अरूण यादव पर कथित तौर पर इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप लगा है। 

अरुण यादव को किस कारण हटाया गया है, इस बात का अभी खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने यादव को तुरन्त उनके पोस्ट से हटा दिया है। हालांकि इस बात का भी खुलासा नहीं हुआ है कि अभी भी यादव पार्टी की सदस्य है या इससे भी उन्हें हटा दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

एबीपी न्यूज के अनुसार, अरुण यादव ने इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ बोलते हुए 2017 और मई 2022 में कुछ आपत्तिजनक ट्वीट किए थे जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गए है। इन आपत्तिजनक ट्वीट में अरूण पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम का अपमान किया और नफरत फैलाया है। 

अरूण की गिरफ्तारी की मांग भी उठने लगे और गुरूवार को #ArrestArunYadav भी ट्रेन्ड करने लगा था। खबर के अनुसार, मामले में पुलिस को अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। 

अरूण को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर किया वार

अरूण यादव और उनके आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। इस पर बोलते हुए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, “फ्रिंज एलीमेंट के अथाह समुद्र में से बीजेपी ने अपने एक और फ्रिंज एलीमेंट अरुण यादव को 'पदमुक्त' किया, लेकिन इस दिखावे की जगह, क्या कभी इन नफरती चिंटूओं की गिरफ्तारी होगी?”

भाजपा पहले भी कर चुकी है ऐसी कार्रवाई

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा के दो नेताओं पर सख्त कार्रवाई हुई थी। 

भाजपा ने पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बीजेपी से निलंबित कर दिया था तो वहीं बीजेपी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। आपको बता दें कि इस आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आलोचना हुई थी। 

Web Title: Haryana BJP IT Cell in-charge Arun Yadav accused objectionable tweets against Islam Muslims party removed leader post

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे