हरियाणा में जेजेपी की 10 सीटों पर बढ़त, नतीजों के बाद कल दिल्ली में 11 बजे होगी बैठक

By स्वाति सिंह | Published: October 24, 2019 01:49 PM2019-10-24T13:49:57+5:302019-10-24T13:49:57+5:30

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। जबकि जेजेपी 10 सीटों पर और निर्दलीय सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

Haryana assembly elections 2019: Leading JJP's 10 seats in Haryana, meeting will be held in Delhi tomorrow at 11 am | हरियाणा में जेजेपी की 10 सीटों पर बढ़त, नतीजों के बाद कल दिल्ली में 11 बजे होगी बैठक

1 बजे तक के आंकड़े के मुताबिक हरियाणा में 90 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं।

Highlightsजेजेपी 10 सीटों पर और निर्दलीय सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। शुक्रवार को सुबह 11 बजे जेजेपी के निर्वाचित विधायकों की दिल्ली में बैठक होगी।

हरियाणा विधानसभा के चुनावी नतीजों की गिनती जारी है।चुनाव आयोग के ताजा रुझानों के मुताबिक हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। जबकि जेजेपी 10 सीटों पर और निर्दलीय सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। शुक्रवार को सुबह 11 बजे जेजेपी के निर्वाचित विधायकों की दिल्ली में बैठक होगी। इसके बाद  2 बजे जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी और उसके बाद प्रेस कॉन्फरेंस कर आगे का फैसला लिया जायेगा

बता दें कि 1 बजे तक के आंकड़े के मुताबिक हरियाणा में 90 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इसमें 35 सीटों पर बीजेपी और 35 सीटों पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है। मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में बीजेपी की नजरें दोबारा सत्ता में वापसी पर हैं, जिसे कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोक दल और जननायक जनता पार्टी जैसी विपक्षियों पार्टियों से चुनौती मिल रही है।

हरियाणा विधानसभा चुनावों में सीएम मनोहर लाल खट्टर से लेकर पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा समेत कई उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस बीच भाजपा के पांच मंत्री पीछे चल रहे हैं वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी टोहाना सीट से पीछे हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी के खिलाफ सभी पार्टियों को साथ आने की अपील की है। हुड्डा ने गुरुवार दोपहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार के ज्यादातर मंत्री हारे हैं और ऐसे में ये साफ है कि जनादेश मौजूदा सरकार के खिलाफ है।

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी ने 75 से ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य रखा था। हालांकि, रुझानों ने पूरा खेल बदल दिया है। खबर लिखे जाने तक हरियाणा में बीजेपी 35 सीटों पर आगे है। कांग्रेस भी 35 सीटों पर आगे चल रही है जबकि दुष्यंत चौटाला की जेजेपी 10 सीट पर आगे चल रही है। 

Web Title: Haryana assembly elections 2019: Leading JJP's 10 seats in Haryana, meeting will be held in Delhi tomorrow at 11 am

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे