हरियाणा चुनाव: बीजेपी ने 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, आदमपुर से सोनाली फोगाट को उतारा

By नितिन अग्रवाल | Published: October 3, 2019 07:06 AM2019-10-03T07:06:50+5:302019-10-03T07:18:37+5:30

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं।

Haryana Assembly Elections 2019: BJP releases 2nd list of 12 candidates | हरियाणा चुनाव: बीजेपी ने 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, आदमपुर से सोनाली फोगाट को उतारा

बीजेपी का झंडा। (फाइल फोटो)

Highlightsहरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी।जाने-माने नामों में सिनेमा से राजनीति में आईं सोनाली फोगाट, मीना नरवाल, निर्मल चौधरी और दूड़ाराम विश्वनोई शामिल हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं। जाने-माने नामों में सिनेमा से राजनीति में आईं सोनाली फोगाट, मीना नरवाल, निर्मल चौधरी और दूड़ाराम विश्वनोई शामिल हैं। वहीं, इनके अलावा पार्टी ने सुरेंदर राणा, प्रमोद विज, शशिरंजन परमार, शमशेर खरकाडा, लक्ष्मण यादव, सुनील मुसेपुर, सुधीर सिंगला और दीपक मंगला शामिल हैं। 

बता दें कि पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 14 उम्मीदवारों के नाम हैं। बुधवार रात जारी 14 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भी वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से, राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े तथा ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के नाम नहीं हैं। हालांकि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार द्वारा केज सीट से अपनी पार्टी की उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद भाजपा में शामिल हुईं नमिता मूंदड़ा का नाम भाजपा की दूसरी सूची में है। 

इसी तरह लोकसभा चुनाव में सांगली से वंचित बहुजन अगाड़ी के टिकट पर चुनाव लड़े और हार चुके गोपीचंद पाडलकर का नाम भी भाजपा की इस सूची में है। वह बारामती से किस्मत आजमाएंगे। हाल ही में भाजपा में आए वरिष्ठ कांग्रेसी विधायक गोपालदास अग्रवाल गोंदिया से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में होंगे। इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। 

बता दें कि हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होना है। चुनाव नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

(पीटीआई-भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Haryana Assembly Elections 2019: BJP releases 2nd list of 12 candidates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे