गुजरात: ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

By भाषा | Published: October 27, 2021 02:07 PM2021-10-27T14:07:18+5:302021-10-27T14:07:18+5:30

Gujarat: Amit Shah to attend National Unity Day celebrations on 'Statue of Unity' | गुजरात: ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

गुजरात: ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

अहमदाबाद, 27 अक्टूबर गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास 31 अक्टूबर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थान पर गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्राधिकारियों ने पहले घोषणा की थी कि केवड़िया के निकट स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल होंगे। लेकिन उन्हें उसी समय रोम में जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेना है, इसलिए शाह इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट के जरिए पुष्टि की कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ शाह सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के पास आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल होंगे।

वर्ष 2014 से सरदार पटेल की जयंती हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जाती है और इस दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि समारोह के तहत, ‘एकता परेड’ आयोजित की जाएगी, जिसके लिए देश भर के पुलिस जवानों को केवड़िया में आमंत्रित किया गया है। इसमें कहा गया है कि सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस , केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी एकता परेड में हिस्सा लेंगे और कार्यक्रम स्थल पर साहसिक करतब दिखाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Gujarat: Amit Shah to attend National Unity Day celebrations on 'Statue of Unity'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे