कोरोना वायरस अपडेट दो

By भाषा | Published: November 30, 2020 03:42 PM2020-11-30T15:42:07+5:302020-11-30T15:42:07+5:30

Give corona virus update | कोरोना वायरस अपडेट दो

कोरोना वायरस अपडेट दो

नयी दिल्ली, 30 नवंबर कोविड-19 महामारी से संबंधित सोमवार को ‘भाषा’ से जारी देश-दुनिया की खबरें इस प्रकार हैं-

दि23मोदी लीड टीका

मोदी ने कोविड-19 का टीका बना रही तीन कंपनियों की टीम के साथ ऑनलाइन बैठक की

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 के टीके को विकसित कर रही और उसका विनिर्माण कर रही तीन टीमों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की और कहा कि लोगों को कोविड-19 टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।

दि25 वायरस सर्वदलीय बैठक

सरकार ने कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए चार दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

प्रादे43 महाराष्ट्र वायरस फेस मास्क

कोरोना वायरस: नियम का उल्लंघन करने वालों को नि:शुल्क मास्क देगी बीएमसी, वसूलेगी 200 रु का जुर्माना

मुंबई, मुंबई के निवासियों को कोरोना वायरस संबंधी उचित व्यवहार के लिए प्रेरित करने की खातिर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने उन लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरित करने का फैसला किया है जो सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के दिखेंगे। हालांकि दूसरी ओर, नगर निकाय मास्क पहनने के नियम का पालन नहीं करने वालों से 200 रूपये का जुर्माना भी वसूलेगा।

प्रादे41 वायरस उप्र निर्देश

उप्र सरकार के दिशानिर्देश: केन्द्र की अनुमति के बगैर स्थानीय स्तर पर नहीं लगेगा लॉकडाउन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में हाल में हुई बढ़ोतरी के बाद फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि निरुद्ध क्षेत्रों के बाहर केंद्र सरकार की पूर्व अनुमति के बिना स्थानीय स्तर पर किसी भी तरह का लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।

प्रादे34 पुडुचेरी वायरस मामले

पुडुचेरी में कोविड-19 के 33 नए मामले आए; मरीजों के ठीक होने की दर 97.11 पहुंची

पुडुचेरी, पुडुचेरी में कोविड-19 के 33 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 36,968 हो गए।।

वि16 वायरस झिल्लियां प्रतिरोधक

नाक और मुंह की झिल्लियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कोविड-19 का प्रसार रोकने में अहम: वैज्ञानिक

न्यूयॉर्क, वैज्ञानिकों का मानना है कि नाक और मुंह के अंदर मौजूद झिल्लियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कोविड-19 का प्रसार रोकने में अहम भूमिका निभा सकती हैं। साथ ही, उन्होंने हल्के या मध्यम लक्षण वाले कोरोना वायरस संक्रमितों में इस रोग प्रतिरोधक क्षमता की अहमियत के मूल्यांकन के लिए और अध्ययन की जरूरत पर जोर दिया।

दि6 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 38,772 नए मामले, कुल मामले 94.31 लाख के पार

नयी दिल्ली, भारत में इस महीने सातवीं बार एक दिन में कोविड-19 के 40,000 से कम मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94.31 लाख से अधिक हो गए, जिनमें से 88,47,600 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

प्रादे3 राजस्थान वायरस विधायक निधन

राजस्थान की भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना वायरस के कारण निधन

जयपुर, भारतीय जनता पार्टी की विधायक किरण माहेश्वरी का निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गयीं थीं और गुड़गांव के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

प्रादे31 तमिलनाडु मुख्यमंत्री लॉकडाउन ढील

तमिलनाडु में अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए सात दिसंबर से खुलेंगे कॉलेज : मुख्यमंत्री

चेन्नई, कोरोना वायरस की वजह से लागू पाबंदियों में और ढील देते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सोमवार को घोषणा की कि सभागारों में सामाजिक, राजनीतिक और मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी और सात दिसंबर से स्नातक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में पंजीकृत छात्रों के लिए कॉलेज खोले जाएंगे।

प्रादे8 तेलंगाना वायरस मामले

तेलंगाना में कोविड-19 के 593 नए मामले, तीन मौतें हुईं

हैदराबाद, तेलंगाना में कोरोना वायरस के 593 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर लगभग 2.70 लाख पहुंच गई, जबकि संक्रमण से तीन और लोगों की जान जाने से राज्य में मृतकों की कुल संख्या 1,458 हो गई।

प्रादे27 अरुणाचल वायरस मामले

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के सात नए मामले, तीन और मौतें हुईं

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश में सोमवार को सेना के दो जवान सहित सात और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे राज्य में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 16,269 हो गए।

प्रादे11 मिजोरम वायरस मामले

मिजोरम में कोविड-19 के तीन नए मामले आए

आइजोल, मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से तीन और व्यक्तियों को संक्रमित पाया गया, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,826 हो गई। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

प्रादे5 अंडमान वायरस मामले

अंडमान में कोविड-19 के छह नए मामले, संक्रमण के कुल मामले 4,704 हुए

पोर्ट ब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में छह और व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 4,704 हो गए। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

खेल1 खेल वायरस आर्चर

तीरंदाज कपिल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

पुणे, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने सोमवार को यहां कहा कि तीरंदाज कपिल को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है जो यहां सैन्य खेल संस्थान (एएसआई) में चल रहे मौजूदा राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Give corona virus update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे