गौतम गंभीर बनाम आतिशी का विवाद बढ़ा, अभ्रद भाषा में AAP और BJP में ट्विटर वार

By पल्लवी कुमारी | Published: May 10, 2019 11:41 AM2019-05-10T11:41:32+5:302019-05-10T11:41:32+5:30

पूर्वी दिल्ली सीट से आतिशी का मुकाबला बीजेपी के गौतम गंभीर और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली से है। आतिशी ने आरोप लगाया कि ये पर्चे निर्वाचन क्षेत्र में गंभीर ने बंटवाये हैं। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों का खंडन किया है।

Gautam gambhir vs atishi: AAP-BJP file Defamation case over Pamphlet War delhi election | गौतम गंभीर बनाम आतिशी का विवाद बढ़ा, अभ्रद भाषा में AAP और BJP में ट्विटर वार

गौतम गंभीर बनाम आतिशी का विवाद बढ़ा, अभ्रद भाषा में AAP और BJP में ट्विटर वार

Highlightsआप पार्टी ने बीजेपी और गौतम गंभीर पर आरोप लगाया है कि दिल्ली में चुनाव से पहले आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाए जा रहे हैं। आप के द्वारा लगाए आरोपों पर गौतम गंभीर ने चुनौती देते हुए कहा था कि यदि आरोप साबित होते हैं तो वह अपनी उम्मीदवारी ही वापस ले लेंगे। दिल्ली में 12 मई को सातों लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच आप उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ अभद्र पर्चा बांटने को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आतिशी को मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस मिलने के बाद गौतम गंभीर और बीजेपी को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जवाब दिया है। दिल्ली में 12 मई को सातों लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं। आप पार्टी और बीजेपी ने एक दूसरे पर मानहानि केस करने का दावा किया है। 

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा है, ''गौतम गंभीर चोरी और सीनाजोरी? इस घिनौनी हरकत के लिए तुम्हें माफी मांगनी चाहिए थी। और मानहानि की धमकी दे रहे हो? उलटा चोर कोतवाल को डांटे? मानहानि हम करेंगे- तेरी हिम्मत कैसे हुई ये पर्चा बांटने की, और बेशर्मी से उसका झूठा इल्जाम सीएम पर लगाने की?'

मनीष सिसोदिया के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। बीजेपी ने लिखा है, ''बेशर्मी की बात तुम तो ना ही करो। तुम लोगों की आदत है थूक के चाटने की। पहले भी बहुत बार किया है तुमने। और ये जो तूने वोट के लिए घटिया हरकत की है उसकी भारी क़ीमत चुकाएगा। इस बार नहीं बचोगे तुम। इस बार माफी हीं मिलेगी।''

आतिशी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी वाले पर्चे पर दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू का नोटिस

आप उम्मीदवार आतिशी के बारे में ‘‘आपत्तिजनक टिप्पणी’’ वाले पर्चे बांटने के सिलसिले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके पूछा है कि क्या उसने इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज की है।  डीसीडब्ल्यू ने कहा, ‘‘पर्चे में आतिशी के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मां के खिलाफ शर्मनाक, अपमानजनक और यौन प्रेरित टिप्पणी हैं। यह कृत्य एक महिला उम्मीदवार के चरित्र और प्रतिष्ठा के विरूद्ध एक गिरी हुई हरकत और स्पष्ट रूप से एक महिला की गरिमा को कलंकित करने वाला है।’’ डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) को नोटिस जारी किया। 

क्या है आतिशी और गौतम गंभीर का पूरा मामला 

आप पार्टी ने बीजेपी और गौतम गंभीर पर आरोप लगाया है कि दिल्ली में चुनाव से पहले आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाए जा रहे हैं। आप के द्वारा लगाए आरोपों पर गौतम गंभीर ने चुनौती देते हुए कहा था कि यदि आरोप साबित होते हैं तो वह अपनी उम्मीदवारी ही वापस ले लेंगे। 

Web Title: Gautam gambhir vs atishi: AAP-BJP file Defamation case over Pamphlet War delhi election