दिल्ली में आई बाढ़ को लेकर केजरीवाल पर बरसे गौतम गंभीर, कहा- पिछले 9 सालों से नहीं हुआ कोई भी विकास

By मनाली रस्तोगी | Published: July 15, 2023 09:00 AM2023-07-15T09:00:23+5:302023-07-15T09:01:28+5:30

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मेरा जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। दिल्ली ने मुझे सब कुछ दिया लेकिन मुझे नहीं लगता कि दिल्ली की स्थिति कभी इतनी खराब हुई होगी।

Gautam Gambhir Slams Arvind Kejriwal For Flood In Delhi | दिल्ली में आई बाढ़ को लेकर केजरीवाल पर बरसे गौतम गंभीर, कहा- पिछले 9 सालों से नहीं हुआ कोई भी विकास

दिल्ली में आई बाढ़ को लेकर केजरीवाल पर बरसे गौतम गंभीर, कहा- पिछले 9 सालों से नहीं हुआ कोई भी विकास

Highlightsगौतम गंभीर ने कहा कि जब प्रदूषण होता है तो आप कहते हैं कि आपके पास समाधान नहीं है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भाजपा के समय में विकास कार्य हुए लेकिन पिछले 9 साल से दिल्ली में कुछ भी विकास नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि जब तक दिल्ली की जनता इस बात को नहीं समझेगी तब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री जनता को बेवकूफ बनाते रहेंगे।

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं है कि दिल्ली में बाढ़ आ गई है क्योंकि उन्होंने कहा कि नौ साल की मुफ्तखोरी की राजनीति के परिणामस्वरूप ऐसा होना ही था। 

उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आश्चर्य की बात नहीं है। यह तो होना ही था। यदि आप मुफ्त की राजनीति में लिप्त हैं और दिल्ली के बुनियादी ढांचे के लिए एक रुपये भी खर्च नहीं करेंगे, तो यह स्पष्ट रूप से ढह जाएगा। भारत में जनसंख्या बढ़ती जा रही है। देश के कोने-कोने से लोग दिल्ली आते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब प्रदूषण होता है तो आप कहते हैं कि आपके पास समाधान नहीं है और बाढ़ और बारिश के दौरान भी ऐसा ही होता है। यदि आपके मुख्यमंत्री कहते हैं कि दिल्ली 100 मिमी के लिए तैयार थी और 150 मिमी बारिश हुई तो यह कोई बहाना नहीं है। आप कहते हैं कि आपने दिल्ली के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए क्या किया? तब सब कुछ स्पष्ट हो जायेगा।"

हिन्दुतान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, गंभीर ने कहा, "केजरीवाल ने इतने वादे किए कि दिल्ली पेरिस बन जाएगी। मेरा निर्वाचन क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित है। मयूर विहार का हाल देखिए। लोग पानी और भोजन के बिना दो दिनों तक फंसे रहे। आपने उन्हें खाली भी नहीं कराया।" 

गौतम गंभीर ने ये भी कहा, "बात यह है कि आपके पास विकास के लिए पैसा नहीं है क्योंकि आपने विज्ञापनों पर, मुफ्त चीजें बांटने में पैसा खर्च किया है। मैंने तीन-चार साल पहले ही कहा था कि दिल्ली रहने लायक नहीं रहेगी। मानसून के बाद यातायात की समस्या आएगी। दिल्ली से गुरुग्राम जाने में तीन घंटे लगेंगे। और हमारे मुख्यमंत्री बुनियादी ढांचे के विकास के महत्व को कभी नहीं समझेंगे।"

भाजपा सांसद ने कहा, "मैं पहले एलजी को नहीं जानता था। जब भी मैं उनसे मिला, मैंने पाया कि दिल्ली के विकास के लिए उनके पास एक महान दृष्टिकोण है। उपराज्यपाल ने कहा कि यह समय एक-दूसरे पर दोषारोपण करने और मिलकर काम करने का नहीं है। लेकिन किसके साथ मिलकर काम करें? किसके पास दिल्ली के लिए न कोई विज़न है, न कोई भावना है? अगर ये सब आपके पास होता तो पूरी दिल्ली आपके साथ खड़ी होती। आज किसी सांसद, विधायक या मुख्यमंत्री को परेशानी नहीं हो रही है, जनता को तकलीफ हो रही है।"

गौतम गंभीर ने कहा, "मेरा जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। दिल्ली ने मुझे सब कुछ दिया लेकिन मुझे नहीं लगता कि दिल्ली की स्थिति कभी इतनी खराब हुई होगी। कांग्रेस के समय, भाजपा के समय में विकास कार्य हुए। लेकिन पिछले 9 साल से दिल्ली में कुछ भी विकास नहीं हुआ। आप सिर्फ शिक्षा की बात करते हैं। आपने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए क्या किया? और जब तक दिल्ली की जनता इस बात को नहीं समझेगी तब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री जनता को बेवकूफ बनाते रहेंगे।"

Web Title: Gautam Gambhir Slams Arvind Kejriwal For Flood In Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे