गणेशोत्सवः नवी मुंबई में मंडप के लिए आयोजकों को करना होगा ऑनलाइन आवेदन, पीएमसी ने शुरू की प्रक्रिया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 22, 2023 01:43 PM2023-08-22T13:43:09+5:302023-08-22T13:48:13+5:30

लाइसेंसिंग विभाग के एक अधिकारी ने कहा, गणेशोत्सव उत्सव के दौरान बनाए गए अस्थायी मंडपों और संरचनाओं के लिए अनुमति के कुशल प्रबंधन की आवश्यकता को पहचानते हुए, नगर निगम ने 'एक विंडो के माध्यम से लाइसेंस' योजना शुरू की है।

Ganeshotsav Organizers will have to apply online for pavilions in navi Mumbai PMC | गणेशोत्सवः नवी मुंबई में मंडप के लिए आयोजकों को करना होगा ऑनलाइन आवेदन, पीएमसी ने शुरू की प्रक्रिया

गणेशोत्सवः नवी मुंबई में मंडप के लिए आयोजकों को करना होगा ऑनलाइन आवेदन, पीएमसी ने शुरू की प्रक्रिया

Highlights10 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव 19 सितंबर से शुरू हो रहा है।आवेदन पूरी तरह से निःशुल्क है।

नवी मुंबई: पनवेल नगर निगम (पीएमसी) ने अपने अधिकार क्षेत्र में गणेशोत्सव मंडप स्थापित करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की है। अब किसी को मंडप स्थापित करना होगा तो पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। पीएमसी ने मंडप स्थापित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए एक ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 10 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव 19 सितंबर से शुरू हो रहा है।

लाइसेंसिंग विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “गणेशोत्सव उत्सव के दौरान बनाए गए अस्थायी मंडपों और संरचनाओं के लिए अनुमति के कुशल प्रबंधन की आवश्यकता को पहचानते हुए, नगर निगम ने 'एक विंडो के माध्यम से लाइसेंस' योजना शुरू की है। यह लाइसेंस जारी करने की सुविधा प्रदान करता है, साथ ही त्योहारी अवधि के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने में भी मदद करेगा।”

कैसे करना होगा आवेदन?

  पनवेल नगर निगम (पीएमसी) ने अपने अधिकार क्षेत्र में गणेशोत्सव मंडप स्थापित करने के लिए वेब लिंक प्रोवाइड की है। इसके लिए आयोजकों को पनवेल नगर निगम की आधिकारिक वेबसाइट - [https://smartpmc.co.in/](https://martpmc.co./) पर जाना होगा और यहां आवेदन करना होगा। आवेदन पूरी तरह से निःशुल्क है।

 इस ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से, मंडल सरकारी निर्देशों के अनुपालन में बिना किसी शुल्क के अनुमति के लिए आवेदन कर सकते हैं। उपायुक्त गणेश शेटे ने इस बात पर जोर दिया कि इस डिजिटल प्रक्रिया का उद्देश्य नागरिकों को अस्थायी मंडप लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकृत करने में सक्षम बनाकर उनका समय और प्रयास बचाना है।

Web Title: Ganeshotsav Organizers will have to apply online for pavilions in navi Mumbai PMC

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे