'एनकाउंटर में मारी गई थी नक्सली नेता की पत्नी, बदला लेने के लिए हुआ महाराष्ट्र हमला'

By भाषा | Published: May 4, 2019 07:30 AM2019-05-04T07:30:16+5:302019-05-04T07:30:16+5:30

Gadchiroli attack was a revenge after Naxal leader wife killed in encounter, Says Official | 'एनकाउंटर में मारी गई थी नक्सली नेता की पत्नी, बदला लेने के लिए हुआ महाराष्ट्र हमला'

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने पुलिस के एक वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें 15 जवान शहीद हो गए थे।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि संभव है कि महाराष्ट्र में हुआ नक्सली हमला मुठभेठ में एक नक्सली नेता की पत्नी के मारे जाने का बदला लेने के लिए हुआ। बुधवार को गढ़चिरौली जिले में नक्सली हमले में 15 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी।

रामको उर्फ कमला मंकू नरोटे (46) की 27 अप्रैल को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गयी थी। रामको प्रभावशाली नक्सल नेता भास्कर हिचकानी की पत्नी थी और रामको पर 16 लाख रूपये का इनाम घोषित था।

अधिकारी ने कहा कि बुधवार का हमला रामको के पति द्वारा बदले की कार्रवाई हो सकता है। उन्होंने कहा कि उस घातक हमले की चपेट में आयी पुलिस टीम ने संभवत: मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनदेखी की। उन्होंने कहा कि बुधवार को तड़के दादापुर गांव में नक्सलियों ने 27 वाहनों में आग लगा दी। नक्सलियों को पता था कि इस घटना के बाद पुलिस टीम भेजी जाएगी। 

Web Title: Gadchiroli attack was a revenge after Naxal leader wife killed in encounter, Says Official

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे