लाइव न्यूज़ :

G20 Summit: जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान गैर-अनुसूचित उड़ानों के लिए नो-फ्लाई जोन बनी दिल्ली

By मनाली रस्तोगी | Published: September 06, 2023 7:31 AM

इस दौरान सफदरजंग हवाईअड्डा बंद रहेगा सिवाय भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के, जिन्हें आपातकालीन या वीवीआईपी ड्यूटी पर तैनात किया जा सकता है।

Open in App
ठळक मुद्देभारत 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है।निर्धारित ऑपरेटरों द्वारा निर्धारित उड़ानों को सामान्य रूप से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।जी20 शिखर सम्मेलन के लिए विशेष उड़ानों को भी संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

नई दिल्ली: दिल्ली हवाई अड्डे ने इस सप्ताह के अंत में होने वाले जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन के लिए एयरमैन (NOTAM) को एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, शिखर सम्मेलन के दौरान इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर अनुसूचित एयरलाइन ऑपरेटरों की गैर-अनुसूचित उड़ानों और सामान्य विमानन उड़ानों (गैर-अनुसूचित चार्टर उड़ानों) के लिए कोई लैंडिंग या टेक-ऑफ की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भारत ब्लॉक के वर्तमान अध्यक्ष के रूप में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। हालांकि, निर्धारित ऑपरेटरों द्वारा निर्धारित उड़ानों को सामान्य रूप से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। नोटिस के अनुसार, जी20 शिखर सम्मेलन के लिए विशेष उड़ानों को भी संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। 

नोटिस में कहा गया है कि जी20 के गणमान्य व्यक्तियों की विशेष उड़ानों की योजना और उनसे जुड़ी उड़ानों को एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एआईसी) के साथ साझा किया गया है। 

इस बीच सफदरजंग हवाईअड्डा इस दौरान बंद रहेगा सिवाय भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के, जिन्हें आपातकालीन या वीवीआईपी कर्तव्यों पर तैनात किया जा सकता है, और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) द्वारा तत्काल बैकअप सहायता प्रदान करने वाले बीएसएफ/आईएएफ हेलीकॉप्टरों को छोड़कर।

टॅग्स :जी20दिल्लीIndira Gandhi International
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSwati Maliwal Assault Allegations: 'स्वाति मेरी चचेरी बहन नहीं हैं', 9 साल पुराना केजरीवाल का पोस्ट हुआ वायरल

विश्वNepal Rs 100: 100 रुपए के नए नोट पर रार, नेपाल राष्ट्रपति पौडेल के आर्थिक सलाहकार चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा, नक्शे में कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को किया शामिल...

पूजा पाठशारदा पीठ कॉरिडोर के निर्माण हेतु प्रयास करना हमारी प्राथमिकता हैः महर्षि केशवानंद

भारतराजस्थान: जयपुर के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को निकाला गया

क्राइम अलर्टFarrukhabad: भैया, मामा ने कई बार लूटी मेरी आबरू, पीड़िता ने चचेरे मामा पर लगाए आरोप

भारत अधिक खबरें

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध

भारतVIDEO: हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से आईडी जांच के लिए बुर्का हटाने को कहा, वीडियो वायरल होने के बाद FIR दर्ज

भारतभारतीय पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी को दुबई में मिला 'पंजाबी डायस्पोरा के बेस्ट जर्नलिस्ट’ का पुरस्कार

भारतPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी और सीएम योगी वाराणसी में कर रहे रोड शो, उमड़े लोग, देखें 10 वीडियो