CAA और NRC के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर निकले पूर्व JNU छात्र कन्हैया कुमार पर फिर हमला, काफिले पर अंडे और मोबिल फेंका

By एस पी सिन्हा | Published: February 10, 2020 07:52 PM2020-02-10T19:52:43+5:302020-02-10T19:52:43+5:30

कन्हैया के समर्थक पुलिस प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे. वहीं, विरोध में नारेबाजी करने वाले कन्हैया को देशद्रोही बता रहे थे.

Former JNU student Kanhaiya Kumar on 'Jan-Gana-Man Yatra' goes out against CAA and NRC, throws eggs on convoy | CAA और NRC के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर निकले पूर्व JNU छात्र कन्हैया कुमार पर फिर हमला, काफिले पर अंडे और मोबिल फेंका

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

Highlightsकाफिले पर आक्रोशित लोगों ने अंडा और मोबिल फेंका. इससे पूर्व सभा के दौरान भी कुछ युवकों ने कन्हैया के बोलने के दौरान विरोध किया था. 

नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनआरसी और एनपीए के विरोध में 'जन-गण-मन यात्रा' पर निकले  जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार को बिहार में भारी विरोध का सामना करना पड रहा है. अब इसबार बिहार में जमुई जिले के महिसौडी चौक पर कुछ युवकों ने विरोध में नारेबाजी करते हुए उनके काफिले पर हमला हुआ है. काफिले पर आक्रोशित लोगों ने अंडा और मोबिल फेंका. इसी दौरान कन्हैया के समर्थक और मीडिया कर्मियों से भी तू-तू मैं-मैं हो गई.

कन्हैया के समर्थक पुलिस प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे. वहीं, विरोध में नारेबाजी करने वाले कन्हैया को देशद्रोही बता रहे थे. करीब 15 मिनट तक मैं चौक पर जाम का नजारा हो गया. बाद में कन्हैया कुमार की गाडी अलीगंज के लिए प्रस्थान कर गईे. कहा जा रहा है कि हमले की इस घटना को स्थानीय युवकों द्वारा अंजाम दिया गया है.

कन्हैया के काफिले पर उस समय हमला हुआ जब वो परिसदन से नवादा जाने के लिए निकले थे. कन्हैया के काफिले पर हमला जमुई के महिसौडी बस स्टैंड के पास हुए हंगामा में अंडे और मोबिल से हमला के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा. इस दौरान कन्हैया कुमार के समर्थकों और स्थानीय लोगों में झडप भी हुई. बाद में मौके पर मौजूद पुलिस और पदाधिकारियों ने मामला शांत कराया, जिसके बाद कन्हैया कुमार का काफिला आगे बढा. जानकारी के मुताबिक इस हमले के दौरान कन्हैया के बाउंसरों ने भी खूब हंगामा किया तथा कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी की. इससे पूर्व सभा के दौरान भी कुछ युवकों ने कन्हैया के बोलने के दौरान विरोध किया था. 

यहां बता दें कि जमुई शहर के स्टेडियम मैदान में रविवार को भी आयोजित कन्हैया की सभा के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की थी. रविवार को जैसे ही कन्हैया कुमार की सभा समाप्त हुई और काफिला परिसदन के लिए निकला भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने सडक पर कन्हैया कुमार के वाहन को रोक पर जमकर नारेबाजी की थी. बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमले का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले सुपौल में, कटिहार में सीवान में भी उनके काफिले पर हमले हो चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ कन्हैया पूरे बिहार में  अपनी 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं. कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है. बीते बुधवार को कन्हैया कुमार के काफिले पर सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था, जिससे उनके काफिले में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे.

हालांकि, इस घटना में कन्हैया को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन एक चालक को हल्की चोट आई थी. इसके बाद कटिहार में भी उनके काफिले पर हमला किया गया था. उसके पहले छपरा में भी उन्हें विरोध का सामना करना पडा था. जबकि कटिहार में उनके काफिले पर जूत्ते और चप्पलों से हमला किया गया था. इसतरह से उन्हें बिहार के हर कोने में विरोध का सामना करना पड रहा है.

Web Title: Former JNU student Kanhaiya Kumar on 'Jan-Gana-Man Yatra' goes out against CAA and NRC, throws eggs on convoy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे