किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व आतंकवादी गिरफ्तार

By भाषा | Published: September 25, 2021 05:10 PM2021-09-25T17:10:47+5:302021-09-25T17:10:47+5:30

Former Hizbul Mujahideen terrorist arrested in Kishtwar | किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व आतंकवादी गिरफ्तार

किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू, 25 सितंबर जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में 19 साल तक चली तलाश के बाद हिज्बुल मुजाहिदीन के एक पूर्व आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि रियासी के अरनास का निवासी दुल्ला उर्फ ‘‘जमील’’ तीसरा पूर्व आतंकवादी है, जिसे पिछले 11 दिनों में किश्तवाड़ में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस के एक विशेष दल ने सटीक सूचना मिलने पर विभिन्न संदिग्ध स्थानों पर छापे मारे और दुल्ला को गिरफ्तार किया, जो चटरू इलाके के कुंदवार गांव में रह रहा था।

उन्होंने बताया कि दुल्ला 2002 में चटरू पुलिस थाने में उसके खिलाफ दर्ज आतंकवाद से संबंधित एक मामले में वांछित था लेकिन वह गिरफ्तारी से बच रहा था। उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इससे पहले, दो भगोड़ों नाजिर अहमद और अब्दुल गनी उर्फ ‘‘माविया’’ को 12 साल और 19 साल तक चली तलाश के बाद क्रमश: 15 सितंबर और 17 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। ये दोनों पहले आतंकवादी थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former Hizbul Mujahideen terrorist arrested in Kishtwar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे