Former Gujarat CM Shankersinh Vaghela Tests Positive, Quarantined at Home | गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को घर में किया क्वारंटाइन
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। (फाइल फोटो)

Highlightsगुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना वायरस से से संक्रमित पाए गए हैं। शंकर सिंह वाघेला में कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को घर पर क्वारंटाइन किया है। 

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना वायरस से से संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा देने वाले शंकर सिंह वाघेला को पिछले 3 दिन से बुखार था, जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया था, जो पॉजिटिव आया है।

बताया जा रहा है कि शंकर सिंह वाघेला में कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं, जिस कारण उन्होंने खुद को अपने घर पर क्वारंटाइन किया है। न्यूज18 की खबर के अनुसार शंकर सिंह वाघेला को अस्पताल में भर्ती करने या घर पर देखभाल जारी रखने का निर्णय रविवार को लिया जाएगा।

कौन हैं शंकर सिंह वाघेला

शंकर सिंह वाघेला गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और गुजरात की राजनीति के दिग्गज नेता है। बीजेपी और कांग्रेस में रहते हुए कई बड़े पदों पर रहने वाले शंकर सिंह वाघेला अपने 50 साल के राजनीतिक करियर में 5 बार पार्टी बदल चुके हैं।

शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा (जनसंघ) के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया और केंद्र की यूपीए-1 सरकार में कपड़ा मंत्री बने। साल 2017 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर जन विकल्प पार्टी की स्थापना की, लेकिन मगर विधानसभा चुनाव में हार के बाद जून 2019 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ जुड़ गए थे। हालांकि एक साल में ही उन्होंने इस पार्टी से रिश्ता तोड़ लिया और हाल में पार्टी छोड़ दी थी।

गुजरात में 30 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गुजरात में अब तक कोरोना वायरस से 30095 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1771 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। राज्य में कोविड-19 से 22030 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 6294 एक्टिव केस मौजूद हैं।

गुजरात में अब तक <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/coronavirus/'>कोरोना वायरस</a> से 30095 लोग संक्रमित हो चुके हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
गुजरात में अब तक कोरोना वायरस से 30095 लोग संक्रमित हो चुके हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश में कोरोना की चपेट में 5 लाख से ज्यादा लोग

देशभर में कोरोना वायरस की चपेट में अब तक 5 लाख 8 हजार 953 लोग आ चुके हैं, जिसमें से 15685 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। देशभर में 295880 लोग कोविड-19 से ठीक हुए है और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस के 197387 एक्टिव केस मौजूद हैं।

Web Title: Former Gujarat CM Shankersinh Vaghela Tests Positive, Quarantined at Home
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे