Flying Kiss Controversy: "बृजभूषण ने ओलंपिक पहलवानों सीने पर हाथ रखा, गुस्सा क्यों नहीं आया?", स्वाति मालीवाल ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 10, 2023 07:23 AM2023-08-10T07:23:00+5:302023-08-10T07:33:03+5:30

स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ हुए इस कथित छेड़छाड़ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का हवाला दिया है और नैतिकता का हवाला देते हुए उन्हें बृजभूषण पर लगे आरोपों का संज्ञान देते हुए सवाल किया है।

Flying Kiss Controversy: "Brij Bhushan Puts Hand On Olympic Wrestlers Chest, Why Not Get Angry?", Says Swati Maliwal | Flying Kiss Controversy: "बृजभूषण ने ओलंपिक पहलवानों सीने पर हाथ रखा, गुस्सा क्यों नहीं आया?", स्वाति मालीवाल ने कहा

Flying Kiss Controversy: "बृजभूषण ने ओलंपिक पहलवानों सीने पर हाथ रखा, गुस्सा क्यों नहीं आया?", स्वाति मालीवाल ने कहा

Highlightsदिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने कथित फ्लाइंग विवाद पर भाजपा को घेरा मालीवाल ने बृजभूषण पर लगे यौन शोषण आरोपों का हवाला देते हुए भाजपा को कटघरे में खड़ा कियाबृजभूषण ने ओलंपिक पहलवानों के सीने पर हाथ रखा, उस पर गुस्सा क्यों नहीं आता?

नई दिल्ली: लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्वात पर बहस के दौरान बीते बुधवार को सत्तापक्ष की 20 महिला सांसदों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कथिततौर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ भरी संसद में गलत इरादा रखते हुए छेड़छाड़ का प्रयास किया है।

अब इसी विवाद पर दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सत्तापक्ष को घेरने का प्रयास किया है। स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ हुए इस कथित छेड़छाड़ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का हवाला दिया है और नैतिकता का हवाला देते हुए उन्हें बृजभूषण पर लगे आरोपों का संज्ञान देते हुए सवाल किया है।

स्वाति मालीवाल ने अस विवाद पर ट्वीट करते हुए कहा, “हवा में उछाले गए एक कथित फ्लाइंग किस ने इतनी आग भड़का दी। बृजभूषण नाम का एक व्यक्ति दो पंक्ति में पीछे बैठा है। जिसने ओलंपिक पहलवानों को कमरे में बुलाया और उनके सीने पर हाथ रखा, उनकी कमर पर हाथ रखा और उनका यौन उत्पीड़न किया. उसने जो किया उस पर तुम्हें गुस्सा क्यों नहीं आता?”

दरअसल स्वाति मालीवाल उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ उन आरोपों का जिक्र कर रही हैं, जिसमें ओलंपिक पदक विजेताओं बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित कई पहलवानों ने उन पर भ्रष्टाचार और कथित यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं।

बृजभूषषण मामले में एक नाबालिग महिला पहलवान ने भी पॉक्सो एक्ट के तहत यौन शोषण का आरोप लगाया था लेकिन मामले में बृजभूषण की गिरफ्तारी के बगैर भाजपा सांसद उस आरोप से बच गये क्योंकि नाबालिग महिला पहलवान अपने आरोपों से पलट गई लेकिन यौन शोषण के अन्य मामलों में बृजभूषण अदालती कार्रवाई का सामना कर रहे हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर है।

जहां तक लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गांधी के कथित फ्लाइंग किस का मामला है तो सत्ता पक्ष का आरोप है कि उन्होंने बदनीयती से भरे सदन में केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया है।

स्वयं मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कहा राहुल गांधी स्त्री द्वेषी हैं और पूरे सदन ने ऐसा "अशोभनीय कृत्य" कभी नहीं देखा है। इस विवाद में भाजपा महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात की और पत्र देकर राहुल गांधी के कथित अनुचित हावभाव के संबंध में "कड़ी कार्रवाई" की मांग की है।

दूसरी ओर इन आरोपों पर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने कभी भी महिलाओं का अपमान नहीं किया है और भाजपा उन पर "कदाचार" का आरोप लगाकर बेहद "अशोभनीय" कार्य कर रही है क्योंकि भाजपा का उद्देश्य मणिपुर हिंसा पर बहस से बचना है। इस संबंध में लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक मनिकम टैगोर ने कहा कि स्मृति ईरानी "राहुल-फोबिया" से पीड़ित हैं और उन्हें इस भय से बाहर आने की जरूरत है।

लोकसभा में भाजपा द्वारा राहुल गांधी के कथित आचरण के आरोपों पर टैगोर ने कहा, "स्मृति ईरानी 'राहुल फोबिया' से ग्रस्त हैं और उन्हें इससे बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए।"

Web Title: Flying Kiss Controversy: "Brij Bhushan Puts Hand On Olympic Wrestlers Chest, Why Not Get Angry?", Says Swati Maliwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे