Five residents of Amritsar are stranded in Lahore, Pakistan where they went to visit gurudwaras. | पाकिस्तान में फंसे पिता ने बेटे को भेजा वीडियो संदेश, बोले हमें जल्दी यहां से निकालो
पाकिस्तान में फंसे अमृतसर के सतबीर सिंह के बेटे कमलजीत सिंह ने कहा कि सरकार से यही गुजारिश है कि सरकार हमारी मदद करे. 

पाकिस्तान में लॉकडाउन के फंसे भारतीय लोगों अब उम्मीद भर नज़रों से भारत की ओर देख  रहे हैं. ये परिवार सरकार से अपनी वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं. अमृतसर के रहने वाले कमलजीत सिंह कहते हैं कि उनकी मां, पिता सतबीर सिंह व तीन अन्य लोग बीते 10 मार्च को लाहौर गये थे. ये सभी लोग पाकिस्तान में मौजूद कई गुरूद्वारे घूमने की ख्वाहिश लेकर गये हैं.  कोविड 19  फैलने के बाद पाकिस्तान में भी लॉकडाउन हो गया और वो लोग वहां फंस गए. पाकिस्तान में फंसे अमृतसर के सतबीर सिंह के बेटे कमलजीत सिंह ने कहा कि सरकार से यही गुजारिश है कि सरकार हमारी मदद करे. 

पाकिस्तान में फंसे सतबीर ने कहा कि उन्हें लगा, लॉकडाउन जल्दी ही खुल जाएगा और वो अपने मुल्क वापस लौट पाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. पहले ये परिवार लाहौर के गुरुद्वारा डेरा साहिब में शरण लिए हुए था. इसी बीच उनकी मुलाकात लाहौर के ही रहने वाले एक सिख अमरीक सिंह से हुई. अमरीक सिंह कोरोनावायरस संक्रमण के बाववूज इन लोगों को अपने घर में रहने के लिए जगह दी. सतबीर सिंह कहते हैं कि हमें अपनी वीज़ा बढ़वाना पड़ा और हमने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में घर वापसी की गुहार की है लेकिन अब तक नाकामी ही हाथ लगी है. 

पाकिस्तान में फंसे इन लोगों के पास पैसे भी खत्म हो गये हैं. अब वो पीएम मोदी से मदद मांग रहे हैं. सतबीर सिंह अमृतसर के गोल्डन अवेन्यू के रहने वाले हैं. 10 मार्च को 1 महीने के वीज़ा पर पाकिस्तान गये थे. ऐसे ही एक दूसरा परिवार हरजीत सिंह का जो नवां कोट अमृतसर का रहने वाला है. हरजीत सिंह, उनकी पत्नि और उनके पांच महिला रिश्तेदार भी पाकिस्तान में फंसे हुए हैं. 

सतबीर अमृतसर में ऑटो पार्टस का बिजनेस करते थे. लाहौर में फंसे है लेकिन बच्चों की चिंता उन्हें खाए जा रही है. दो महीने हो गये उन्हें देखा तक नहीं है. अब उन्होंने बेटे को वीडियो संदेश भेजा हैं. वीडियो संदेश में कहा कि मेरी तबियत खराब है. मुझे डॉक्टर ने जो दवाईयां दी थी वो यहां दवा की दुकानों पर नहीं मिलती हैं. सतबीर सिंह ने अपने बेटे कमलजीत को वीडियो मैसेज भेज कर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. गुहार में कहा है कि सरकार हमें पाकिस्तान से जल्दी निकाल लें. 

Web Title: Five residents of Amritsar are stranded in Lahore, Pakistan where they went to visit gurudwaras.
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे