'फेसबुक के कर्मचारी PM मोदी के प्रति कहते हैं अपशब्द', केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मार्क जकरबर्ग को लिखा पत्र

By स्वाति सिंह | Published: September 1, 2020 06:28 PM2020-09-01T18:28:09+5:302020-09-01T18:42:29+5:30

आईटी मंत्री ने लिखा है कि साल 2019 के चुनाव से पहले फेसबुक इंडिया प्रबंधन ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के पेज डिलीट कर दिए या उनकी पहुंच कम कर दी। फेसबुक को संतुलित व निष्पक्ष होना चाहिए।

'Facebook employees say abusive words towards PM Modi', Union Minister Ravi Shankar Prasad writes to Mark Zuckerberg | 'फेसबुक के कर्मचारी PM मोदी के प्रति कहते हैं अपशब्द', केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मार्क जकरबर्ग को लिखा पत्र

आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा है।

Highlightsरविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा है। फेसबुक इंडिया की टीम पर राजनितिक विचारधारा के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। 

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा है। उन्होंने फेसबुक इंडिया की टीम पर राजनितिक विचारधारा के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। 

आईटी मंत्री ने लिखा है कि साल 2019 के चुनाव से पहले फेसबुक इंडिया प्रबंधन ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के पेज डिलीट कर दिए या उनकी पहुंच कम कर दी। फेसबुक को संतुलित व निष्पक्ष होना चाहिए।

मंत्री के आरोप ऐसे समय में सामने आए हैं जब विपक्षी दलों, विशेषकर कांग्रेस ने अमेरिकी मीडिया के लेखों को लेकर लगातार आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस ने मार्क जुकरबर्ग को लिखा था पत्र

कांग्रेस ने फेसबुक से जुड़े विवाद की पृष्ठभूमि में मंगलवार को इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को पत्र भेजकर आग्रह किया कि इस पूरे मामले की फेसबुक मुख्यालय की तरफ से उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। पूरा विवाद अमेरिकी अखबार ‘वाल स्ट्रीट जर्नल’ की ओर से शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट के बाद आरंभ हुआ।

इस रिपोर्ट में फेसबुक के अनाम सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि फेसबुक के वरिष्ठ भारतीय नीति अधिकारी ने कथित तौर पर सांप्रदायिक आरोपों वाली पोस्ट डालने के मामले में तेलंगाना के एक भाजपा विधायक पर स्थायी पाबंदी को रोकने संबंधी आंतरिक पत्र में दखलंदाजी की थी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जुकरबर्ग को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजा गया है।

Web Title: 'Facebook employees say abusive words towards PM Modi', Union Minister Ravi Shankar Prasad writes to Mark Zuckerberg

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे