गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान, दिन में तीन बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

By विनीत कुमार | Published: October 14, 2022 10:23 AM2022-10-14T10:23:14+5:302022-10-14T10:52:30+5:30

निर्वाचन आयोग आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Election Commission press conference today, schedule of Gujarat and Himachal Pradesh election may announce | गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान, दिन में तीन बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान

Highlightsनिर्वाचन आयोग ने बुलाया दिन में तीन बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में बुलाया प्रेस कॉन्फ्रेंस।गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का किया जा सकता है ऐलान।गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी को समाप्त हो रहा है।

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को दिन में तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। ये प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के विज्ञान भवन में बुलाई गई है।

गौरतलब है कि साल 2017 के चुनाव में भाजपा ने गुजरात विधानसभा की 182 में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। हिमाचल विधानसभा की 68 सीटों के लिए 2017 में हुए चुनाव में भाजपा ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस को 21 सीटें मिली थी।


गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी को समाप्त हो रहा है जबकि हिमाचल प्रदेश का कार्यकाल 8 जनवरी को समाप्त हो रहा है। आयोग के अधिकारियों ने हाल ही में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए दोनों ही राज्यों का दौरा किया था। दोनों राज्यों में विभिन्न पार्टियां भी पिछले कई महीनों से चुनाव की तारीखों में जुटी हुई हैं।

हाई प्रोफाइल रैलियां भी दोनों राज्यों में हो रही हैं। गुजरात में खासकर ज्यादातर लोगों की नजर है, जहां आम आदमी पार्टी (आप) के आने से चुनाव रोचक हो गया है। माना जा रहा है कि 'आप' इस राज्य में पिछले दो दशक से ज्यादा समय से सत्ता में चली आ रही भाजपा को कड़ी चुनौती पेश कर रही है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक पिछले कुछ महीनों में कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं।

वहीं, दूसरी ओर भाजपा की ओर से भी चुनाव प्रचार जोरशोर से जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी गुजरात के कई दौरे हाल में कर चुके हैं। उन्होंने हाल में हिमाचल प्रदेश का भी दौरा किया था।

Web Title: Election Commission press conference today, schedule of Gujarat and Himachal Pradesh election may announce

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे