एकनाथ शिंदे ने अयोध्या में कहा, "आज बालासाहेब ठाकरे का सपना पूरा हो रहा है, जो राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे, आज घरों में बैठे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 9, 2023 06:19 PM2023-04-09T18:19:16+5:302023-04-09T18:27:12+5:30

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के बाद कहा कि जिन्हें भव्य राम मंदिर के निर्माण पर संदेह था, वो आकर खुद देख लें कि कैसा चल रहा है मंदिर का निर्माण कार्य। उन्हें किसी से पूछना नहीं होगा, तारीख का पता खुद-ब-खुद चल जाएगा।

Eknath Shinde said in Ayodhya, "The dream of Balasaheb Thackeray is being fulfilled, who used to ask the date of Ram Mandir, the public will make him sit at home" | एकनाथ शिंदे ने अयोध्या में कहा, "आज बालासाहेब ठाकरे का सपना पूरा हो रहा है, जो राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे, आज घरों में बैठे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अयोध्या में किया रामलला का दर्शन, साथ थे देवेंद्र फड़नवीसशिंदे ने कहा कि जो मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे, आकर देख लें रामलला का भव्य मंदिर बन रहा हैबेहद खुशी है कि मंदिर निर्माण से हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे का सपना पूरा हो रहा है

अयोध्या: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के बाद कहा कि राम मंदिर निर्माण पर संदेह करने वालों को देश की जनता ने घर पर बैठा दिया है। रविवार को रामलला के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, "अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण पर संदेह जताने वाले आकर देख लें कि कैसे चल रहा है मंदिर का निर्माण कार्य। उन्हें किसी से पूछना नहीं होगा, तारीख का पता खुद-ब-खुद चल जाएगा कि कब रामलला अपने भव्य निवास स्थान में प्रवेश करेंगे।"

निर्माणाधीन राम मंदिर का निरीक्षण करने के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे और देश को करोड़ों हिंदू राम भक्तों का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा, ''राम मंदिर के विरोधी तारीख पूछते थे, पूछते थे कब शुरू होगा निर्माण कार्य। वो आकर देख लें कि करोड़ों राम भक्तों का सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। तारीख पूछने वाले आज अपने घरों में बैठे हैं।"

सीएम शिंदे को हनुमानगढ़ी में मंदिर के महंत राजू दास ने गदा दी। इस मौके पर डिप्टी देवेंद्र फड़नवीस और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद थे। शिंदे ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं कि आज हम अपनी आखों से अपने सपने को पूरा होता हुआ देख रहे हैं। मैं महाराष्ट्र की जनता की ओर से राम मंदिर में इस्तेमाल होने वाली सागवान की लकड़ी लेकर आया हूं, मंदिर निर्माण के महान योगदान में हमारी ओर से छोटी सी भेंट है।"

इस मौके पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ उन्होंने कहा,  ''उन्होंने सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति को हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए जेल में डाल दिया था। आज की तारीख में मुझे बेहद खुशी हो रही है कि मैं 'धनुष और तीर' (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) लेकर पवित्र नगरी अयोध्या में आया हूं।"

एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उनकी पहली अयोध्या यात्रा है। इस कारण से वो यहां से की मिट्टी लेकर अमरावती जाएंगे और वहां पर बजरंगबली की 111 फुट की मूर्ति बनावाएंगे।

Web Title: Eknath Shinde said in Ayodhya, "The dream of Balasaheb Thackeray is being fulfilled, who used to ask the date of Ram Mandir, the public will make him sit at home"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे