कोरोना वायरस के बीच दिल्ली में भूकंप के झटके हुए महसूस, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही तीव्रता

By स्वाति सिंह | Published: April 13, 2020 02:52 PM2020-04-13T14:52:11+5:302020-04-13T15:30:35+5:30

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र ने बताया था कि रविवार को को आए मध्यम श्रेणी के भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 आंकी गयी। केन्द्र द्वारा दी गयी प्राथमिक जानकारी के अनुसार नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र के पूर्वी इलाके में शाम पांच बज कर 45 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया था ।

Earthquake tremors felt in Delhi, magnitude 2.7 | कोरोना वायरस के बीच दिल्ली में भूकंप के झटके हुए महसूस, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही तीव्रता

इससे पहले रविवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गए।

Highlightsदिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दिल्ली में 2.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को भी भूकंप के मामूली झटके महसूस किये गये। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में पिछले 24 घंटों में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, दोपहर लगभग डेढ़ बजे आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.7 मापी गयी। दोपहर एक बजकर 26 मिनट पर आये इस भूकंप का केन्द्र जमीन से पांच किमी की गहराई में स्थित था।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में 3.5 तीव्रता के मध्यम श्रेणी के भूकंप के झटके महसूस किये गये थे।बता दें कि भूकंप के झटके दिल्ली के करीब नोएडा, गाजियाबाद गुड़गांव में महसूस किए गए थे।

Web Title: Earthquake tremors felt in Delhi, magnitude 2.7

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Earthquakeभूकंप