लॉकडाउन के कारण प्रशासन ने नहीं दी शादी की इजाजत, तो शादी करने के लिए साइकिल से ही लड़का पहुंचा दुल्हन के घर

By भाषा | Published: May 1, 2020 01:56 PM2020-05-01T13:56:56+5:302020-05-01T15:07:05+5:30

कल्लू ने बताया ''मेरे पास मोटरसाइकिल है लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है । इसलिये सुबह सुबह हम जीन्स टी शर्ट पहन कर मुंह पर कपड़ा बांध कर साईकिल से शादी करने के लिए रवाना हो गये।"

Due to the lockdown, the administration did not allow the marriage in hamirpur then Kalku reached his wife village to marry by cycle | लॉकडाउन के कारण प्रशासन ने नहीं दी शादी की इजाजत, तो शादी करने के लिए साइकिल से ही लड़का पहुंचा दुल्हन के घर

शादी करने साईकिल से लड़के के घर पहुंचा लड़का (सांकेतिक तस्वीर)

Highlightsशादी के बाद जो फोटो आयी उसमें दूल्हा दुल्हन चेहरे को पूरी तरह से ढके नजर आयें।नवविवाहित जोड़ा लॉकडाउन हटने का इंतजार कर रहा है ताकि बाकी कार्यक्रम कर गांवा वालों को एक शानदान दावत दी जा सके।

हमीरपुरलॉकडाउन के कारण प्रशासन से शादी की इजाजत न मिलने के बाद 23 साल के एक युवक ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी दुल्हन को ब्याहने अकेले साईकिल से ही उसके घर पहुंच गया। पौथिया गांव के कल्कू प्रजापति की शादी 25 अप्रैल को निर्धारित थी और वह प्रशासन से अंतिम समय तक इजाजत का इंतजार करता रहा लेकिन जब इजाजत नहीं मिली तो उसने अकेले साईकिल से महोबा जिले के पुनिया गांव में अपनी दुल्हन के घर जाने का फैसला कर लिया।

दसवीं कक्षा पास किसान कल्कू ने पीटीआई भाषा को फोन पर बताया'' हमें स्थानीय पुलिस से शादी करने की इजाजत नहीं मिली । तब हमने अकेले ही साईकिल से वहां पहुंचने का फैसला कर लिया । लड़की के घरवालों ने शादी के कार्ड छपवा लिये थे और शादी की सारी तैयारियां कर चुके थे।''

उन्होंने बताया ''मेरे पास मोटरसाइकिल है लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है । इसलिये सुबह सुबह हम जीन्स टी शर्ट पहन कर मुंह पर कपड़ा बांध कर रवाना हो गये । शादी गांव के मंदिर में हुई ।'' शादी के बाद जो फोटो आयी उसमें दूल्हा दुल्हन चेहरे को पूरी तरह से ढके नजर आयें । शादी की कुछ आवश्यक रस्में ही अदा की गयीं।

अब यह नवविवाहित जोड़ा लॉकडाउन हटने का इंतजार कर रहा है ताकि बाकी कार्यक्रम कर गांवा वालों को एक शानदान दावत दी जा सके । शादी के बाद कल्कू अपनी पत्नी को साईकिल पर बिठा कर गांव वापस आये । कल्कू ने बताया'' मुझे लौटने में साइकिल चलाने में परेशानी तो हो रही थी लेकिन शादी की खुशी में किसी तरह घर पहुंच गया।

मेरे पैरों में बहुत दर्द था जिसे दूर करने के लिये मुझे दर्द की दवा लेनी पड़ी ।'' उनसे पूछा गया कि उन्होंने लॉकडाउन हटने का इंतजार क्यों नही किया तो कल्कू ने बताया कि हमारे घर में मां की तबियत खराब थी और वह खाना नहीं बना सकती थीं।

इसके अलावा यह भी नहीं मालूम था कि यह लॉकडाउन कब तक चलेगा । कल्कू के पिता छोटे लाल प्रजापति ने बताया कि शादी चार से पांच माह पहले ही तय हो चुकी थी । लड़की के परिवार वाले शादी करने को कह रहे थे इसलिये कल्कू चला गया शादी करने। 

Web Title: Due to the lockdown, the administration did not allow the marriage in hamirpur then Kalku reached his wife village to marry by cycle

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे