तमिलनाडु: 'मुझे गठबंधन धर्म मत सिखाओ', अपने खिलाफ अन्नाद्रमुक के प्रस्ताव पर बोले के अन्नामलाई

By रुस्तम राणा | Published: June 13, 2023 09:37 PM2023-06-13T21:37:57+5:302023-06-13T21:37:57+5:30

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “मैं गठबंधन धर्म को समझता हूं। किसी को मुझे यह सिखाने की जरूरत नहीं है कि गठबंधन पार्टी के नेताओं के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।"

Don't teach me alliance dharma says Annamalai on AIADMK’s resolution against him | तमिलनाडु: 'मुझे गठबंधन धर्म मत सिखाओ', अपने खिलाफ अन्नाद्रमुक के प्रस्ताव पर बोले के अन्नामलाई

तमिलनाडु: 'मुझे गठबंधन धर्म मत सिखाओ', अपने खिलाफ अन्नाद्रमुक के प्रस्ताव पर बोले के अन्नामलाई

Highlightsअन्नामलाई ने एआईएडीएमके से उन्हें 'गठबंधन धर्म' नहीं सिखाने की बात कही हैबीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने परोक्ष रूप से दिवंगत एआईएडीएमके सुप्रीमो जयललिता की खिंचाई की थीउन्होंने कहा, तमिलनाडु में कई प्रशासन भ्रष्ट थे

चेन्नई: तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रमुख के अन्नामलाई ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता पर अप्रत्यक्ष कटाक्ष को लेकर उनके खिलाफ प्रस्ताव का जवाब दिया है। उन्होंने एआईएडीएमके से उन्हें 'गठबंधन धर्म' नहीं सिखाने की बात कही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “मैं गठबंधन धर्म को समझता हूं। किसी को मुझे यह सिखाने की जरूरत नहीं है कि गठबंधन पार्टी के नेताओं के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।"

अन्नामलाई ने एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक के साथ एक साक्षात्कार में, परोक्ष रूप से दिवंगत एआईएडीएमके सुप्रीमो जयललिता की खिंचाई की थी। उन्होंने कहा कि वे सरकारी खजाने को ठगने वाली किसी भी सरकार से सवाल करेंगे। उन्होंने कहा, “तमिलनाडु में कई प्रशासन भ्रष्ट थे। पूर्व मुख्यमंत्रियों को कानून की अदालतों में दोषी ठहराया गया है। यही कारण है कि तमिलनाडु सबसे भ्रष्ट राज्यों में से एक बन गया है। मैं कहूंगा कि यह भ्रष्टाचार में नंबर एक है।'

भाजपा और अन्नाद्रमुक के बीच गठबंधन को धमकी देने के बारे में उनकी टिप्पणियों पर अन्नाद्रमुक नेता डी जयकुमार की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए, अन्नामलाई ने कहा, मुझे मेरे खिलाफ पारित प्रस्ताव और जयकुमार द्वारा दिए गए साक्षात्कार के बारे में बताया गया था, जो मैंने कहा था। मैं उनकी तरह कोई ओछी टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे लोगों को स्पष्टीकरण देना है।

उन्होंने कहा, 'तमिलनाडु में भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या है, जिसके कारण लोगों तक पहुंचने वाली योजनाएं खो जाती हैं। शासकों को यह भ्रांति है कि मुफ्तखोरी और धन देकर राज्य पर शासन किया जा सकता है। मैंने केवल वही कहा जो तमिलनाडु की राजनीति में हुआ था। उन्होंने कहा, मैंने इंटरव्यू में जो कहा उसमें अगर कोई गलती बता सकता है तो मुझे गलती स्वीकार करने में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन साथ ही, मुझसे गठबंधन दलों की भाषा बोलने की उम्मीद न करें। मैं सिर्फ भ्रष्टाचार मुक्त राज्य चाहता हूं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल कुमार से जुड़े ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “आज भी, ईडी के छापे एक मंत्री के आवास और उनके कार्यालय पर हो रहे हैं। यह कुछ ऐसा है जो मेरे राज्य में नहीं होना चाहिए।” इससे पहले दिन में, अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) प्रमुख टीटीवी दिनाकरन ने भाजपा नेता पर तीखा हमला किया और उन्हें "अनुभवहीन राजनेता" कहा।

टीटीवी दिनाकरण ने तीन पन्नों के एक बयान में कहा, "अम्मा (जयललिता) के बारे में बिना किसी राजनीतिक इतिहास को जाने एक अंग्रेजी अखबार में अन्नामलाई द्वारा की गई टिप्पणी उनकी अज्ञानता और अनुभवहीनता को दर्शाती है।"

Web Title: Don't teach me alliance dharma says Annamalai on AIADMK’s resolution against him

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :AIADMK