Doctor's Strike: ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की मानी सभी मांगें, राज्यपाल ने कहा- जल्द की जाए मामले की जांच

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 15, 2019 08:42 AM2019-06-15T08:42:55+5:302019-06-16T01:14:28+5:30

Doctor's Strike Live Update: एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद जूनियर डॉक्टरों के दो सहयोगियों पर कथित रूप से हमला करने और उनके गंभीर रूप से घायल होने के बाद वे मंगलवार से खुद की सुरक्षा की मांग को लेकर डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं।

doctor strike in west bengal, delhi mamata banerjee live news update | Doctor's Strike: ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की मानी सभी मांगें, राज्यपाल ने कहा- जल्द की जाए मामले की जांच

लाइव अपडेट्स

पश्चिम बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी है। इसका असर देश के अन्य कई हिस्सों पर भी देखने को मिल रहा है। हड़ताल के कारण सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों तथा कई निजी अस्पतालों में नियमित सेवा प्रभावित हो रही है। शनिवार को एम्स डॉक्टरों ने ममता सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टरों की जिद के आगे ममता नरम पड़ गई हैं। ताजा अपडेट्स से पढ़ते रहें लोकमत न्यूज...

LIVE

Get Latest Updates

10:18 PM



 

08:22 PM

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- जांच के लिए जल्द कदम उठाइए

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के प्रेस सेक्रटरी मनब बंधोपाध्याय ने बताया है कि राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखकर डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने और डॉक्टरों पर हमले की घटनाओं की त्वरित जांच के लिए तत्काल कदम उठाने की सलाह दी है। 

06:44 PM

ममता बनर्जी ने कहा- हमने एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया

ममता बनर्जी ने कहा है, हमने एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया। हम कोई पुलिस कार्रवाई नहीं करेंगे। स्वास्थ्य सेवाएं इस तरह जारी नहीं रह सकतीं। मैं कोई कड़ी कार्रवाई नहीं करने जा रही हूं। अच्छे भाव को प्रबल होने दें। 

06:43 PM

ममता बनर्जी ने कहा- मैं राज्य में एस्‍मा ऐक्ट लागू नहीं करना चाहती

ममता बनर्जी ने यह भी कहा है, 'मैं राज्य में एस्‍मा ऐक्ट लागू नहीं करना चाहती। मैं चाहती हूं कि जूनियर डॉक्टर काम फिर से शुरू करें क्योंकि हमने उनकी सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है'

06:29 PM

ममता बनर्जी की डॉक्टरों से काम शुरू करने की अपील, कहा- 10 जून की घटना दुर्भाग्यपूर्ण

ममता बनर्जी ने कहा, मैं सभी डॉक्टरों से फिर से काम शुरू करने की अपील करती हूं क्योंकि हजारों लोग चिकित्सा उपचार की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा, राज्य सरकार जल्द से जल्द सामान्य चिकित्सा सेवाएं फिर से शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है। 10 जून की घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। हमने लगातार समाधान तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। 

06:29 PM

ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की मानी सभी मांगें

ममता बनर्जी ने कहा, हमने उनकी सभी मांगें मान ली हैं। मैंने कल और आज अपने मंत्रियों, चीफ सेक्रटरी को डॉक्टरों से मिलने के लिए भेजा था, उन्होंने डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मिलने के लिए 5 घंटे तक इंतजार किया, लेकिन वे नहीं आए। आपको संवैधानिक संस्था को सम्मान देना होगा। 

05:36 PM

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में बुलाया बैठक

ममता बनर्जी ने आंदोलनकारी चिकित्सकों को गतिरोध सुलझाने के लिये राज्य सचिवालय में बैठक के लिए बुलाया। 

05:28 PM

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यों को लिखा पत्र, कहा- डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हाल ही में हुए हमलों के मद्देनजर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा और उनसे डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

02:26 PM

IMA ने 17 जून को किया हड़ताल का ऐलान

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 17 जून को हड़ताल का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैकफुट पर दिखाई दे रही हैं।

11:22 AM

काम पर वापस लौटे एम्स के डॉक्टर

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह मल्ही ने कहा कि सभी एम्स के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स काम पर वापस लौट आए हैं। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह मल्ही ने कहा कि एम्स के सभी रेजिडेंट डॉक्टर काम पर वापस आ गए हैं, लेकिन हम काले पट्टी और हेलमेट पहनकर विरोध जारी रखेंगे। अगर हालत बिगड़े तो हम 17 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।



 

08:54 AM

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल सरकार को हड़ताली डॉक्टरों की मांगों को पूरा करने के लिए 48 घंटे का एक अल्टीमेटम जारी करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ममता सरकार हमारी मांगें को पूरा नहीं किया तो एम्स में अनिश्चितकालीन हड़ताल का सहारा लेने के लिए मजबूर होंगे।

08:45 AM

100 से अधिक सीनियर डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

बता दें कि पश्चिम बंगाल में एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हिंसा के खिलाफ जारी डॉक्टरों के आंदोलन के बीच राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के 100 से अधिक वरिष्ठ चिकित्सकों ने शुक्रवार को सेवा से इस्तीफा दे दिया। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कोलकाता, बर्द्धमान, दार्जिलिंग और उत्तर 24 परगना जिलों में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के विभागाध्यक्ष समेत डॉक्टरों ने राज्य के चिकित्सा शिक्षा निदेशक को त्यागपत्र भेजा है।

08:44 AM

जानिए क्यों हो रहा प्रदर्शन

एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद जूनियर डॉक्टरों के दो सहयोगियों पर कथित रूप से हमला करने और उनके गंभीर रूप से घायल होने के बाद वे मंगलवार से सरकारी अस्पतालों में खुद की सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

Web Title: doctor strike in west bengal, delhi mamata banerjee live news update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे