लाइव न्यूज़ :

दिल्ली हिंसा: निहत्थे पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाला शाहरुख यूपी के शामली से गिरफ्तार

By भाषा | Published: March 03, 2020 11:20 PM

अधिकारी ने कहा कि शाहरुख प्रदर्शन में अकेले गया था और उसके पास पांच गोलियां थीं लेकिन उनमें से दो गिर गईं। उसने बाकी बची तीन गोलियां चलाईं थीं।

Open in App
ठळक मुद्देउत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में गत सप्ताह हिंसा के दौरान निहत्थे पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है।हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने का उसका वीडियो वायरल हो गया था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में गत सप्ताह हिंसा के दौरान निहत्थे पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने का उसका वीडियो वायरल हो गया था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को उसे एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) ए के सिंहला ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पठान (23) सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने और समाचार चैनलों पर वीडियो प्रसारित होने के बाद पंजाब भाग गया था।

उन्होंने कहा कि बाद में वह शामली में एक दोस्त के घर छिप गया। सिंहला ने कहा कि प्राप्त सूचना और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में व्यापक जांच के बाद पुलिस ने शामली और कैराना के आस-पास के इलाकों पर ध्यान केंद्रित किया। पुलिस को सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात सूचना मिली कि शाहरुख सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच शामली बस अड्डे पर किसी से मिलने आने वाला है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वहां गुपचुप तरीके से जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। सिंहला ने कहा, “वह (शाहरुख) शामली से भागने की फिराक में था लेकिन उसे पकड़ लिया गया और बाद में दिल्ली लाया गया।”

उन्होंने कहा, “हिंसा के दौरान उसके द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। वह पिस्तौल खरीदने का शौकीन है। उसने करीब दो साल पहले अपने एक मजदूर से 7.65 मिमी की पिस्तौल और गोलियां खरीदी थीं। उन्होंने कहा, “अच्छी गुणवत्ता वाली यह पिस्तौल बिहार के मुंगेर से लाई गई थी।”

अधिकारी ने कहा कि शाहरुख प्रदर्शन में अकेले गया था और उसके पास पांच गोलियां थीं लेकिन उनमें से दो गिर गईं। उसने बाकी बची तीन गोलियां चलाईं थीं। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान शाहरुख ने पुलिस को बताया कि उसने गुस्से में गोली चलाई थी क्योंकि पथराव हो रहा था। गत सप्ताह वायरल हुए वीडियो में 24 फरवरी को जाफराबाद-मौजपुर रोड पर शाहरुख को एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल ताने हुए देखा गया था।

पुलिस के मुताबिक, उसने वहां से फरार होने से पहले दीपक दहिया नाम के पुलिसकर्मी को धमकी दी थी। सिंहला ने कहा कि पुलिस उसके परिवार के सदस्यों का पता लगाने की कोशिश कर रही है जो अब भी फरार हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ने वाला शाहरुख की रुचि बॉडी बिल्डिंग और मॉडलिंग में है। वह टिकटॉक वीडियो बनाता था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद वह शुरू में दिल्ली में घूमता रहा, लेकिन जब उसका वीडियो वायरल हो गया और समाचार चैनलों पर जब यह दिखाया जाने लगा तो वह दिल्ली से निकल गया। उन्होंने कहा कि वह पहले पंजाब गया फिर वह बरेली में छिपा रहा। बाद में वह शामली में अपने दोस्त के घर चला गया। पुलिस ने कहा कि शाहरुख को कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है और उसके पिता पर मादक द्रव्य से जुड़ा एक मामला दर्ज था।

टॅग्स :दिल्ली हिंसादिल्ली पुलिसउत्तर प्रदेशशामली
Open in App

संबंधित खबरें

भारतउत्तर प्रदेश: शिवपाल यादव, इंद्रजीत सरोज यूपी में विपक्ष के नेता के तौर पर ले सकते हैं अखिलेश की जगह

क्राइम अलर्टNand Nagri Crime: पिता का कातिल, नशे में मिला शराबी बेटा, एफआईआर दर्ज

ज़रा हटकेWatch: रील के चक्कर में चली गई जान; जंगली हाथी ने मारी लात फिर कुचला... खौफनाक मंजर कैमरे में कैद

क्राइम अलर्टUttar Pradesh: बर्थडे पार्टी से लौट रहा था युवक, रास्ते में हुई बहस... आरोपियों ने चलाई गोली; मौत

भारतयूपी पुलिस में अब आउटसोर्सिंग से होगी भर्ती? वायरल हुआ लेटर तो मचा हड़कंप, जानें सच

भारत अधिक खबरें

भारतकमजोर बना हुआ है मानसून, IMD ने कहा- आगे बढ़ने में लग सकते हैं 3-4 दिन

भारतउत्तर प्रदेश: जितिन प्रसाद और अनूप प्रधान के रिक्त मंत्री पद पर काबिज होने के लिए भाजपा में मची होड़, व्याकुल हुए कई बड़े नेता

भारतअरुंधति रॉय, कश्मीरी प्रोफेसर के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल ने दी मुकदमा चलाने की मंजूरी, जानें मामला

भारतFact Check: भ्रामक है ओडिशा में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बज रहे राष्ट्रगान के बीच पीएम मोदी के बैठने वाला वीडियो, जानें सच्चाई

भारतBihar Politics News: जदयू में हलचल, बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने दिया इस्तीफा, कौन होगा अगला...