दिल्ली हिंसा: निहत्थे पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाला शाहरुख यूपी के शामली से गिरफ्तार

By भाषा | Published: March 3, 2020 11:20 PM2020-03-03T23:20:26+5:302020-03-03T23:20:26+5:30

अधिकारी ने कहा कि शाहरुख प्रदर्शन में अकेले गया था और उसके पास पांच गोलियां थीं लेकिन उनमें से दो गिर गईं। उसने बाकी बची तीन गोलियां चलाईं थीं।

Delhi violence: Shahrukh, who used a gun on unarmed policemen, arrested from Shamli in UP | दिल्ली हिंसा: निहत्थे पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाला शाहरुख यूपी के शामली से गिरफ्तार

निहत्थे पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में गत सप्ताह हिंसा के दौरान निहत्थे पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है।हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने का उसका वीडियो वायरल हो गया था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में गत सप्ताह हिंसा के दौरान निहत्थे पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने का उसका वीडियो वायरल हो गया था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को उसे एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) ए के सिंहला ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पठान (23) सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने और समाचार चैनलों पर वीडियो प्रसारित होने के बाद पंजाब भाग गया था।

उन्होंने कहा कि बाद में वह शामली में एक दोस्त के घर छिप गया। सिंहला ने कहा कि प्राप्त सूचना और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में व्यापक जांच के बाद पुलिस ने शामली और कैराना के आस-पास के इलाकों पर ध्यान केंद्रित किया। पुलिस को सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात सूचना मिली कि शाहरुख सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच शामली बस अड्डे पर किसी से मिलने आने वाला है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वहां गुपचुप तरीके से जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। सिंहला ने कहा, “वह (शाहरुख) शामली से भागने की फिराक में था लेकिन उसे पकड़ लिया गया और बाद में दिल्ली लाया गया।”

उन्होंने कहा, “हिंसा के दौरान उसके द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। वह पिस्तौल खरीदने का शौकीन है। उसने करीब दो साल पहले अपने एक मजदूर से 7.65 मिमी की पिस्तौल और गोलियां खरीदी थीं। उन्होंने कहा, “अच्छी गुणवत्ता वाली यह पिस्तौल बिहार के मुंगेर से लाई गई थी।”

अधिकारी ने कहा कि शाहरुख प्रदर्शन में अकेले गया था और उसके पास पांच गोलियां थीं लेकिन उनमें से दो गिर गईं। उसने बाकी बची तीन गोलियां चलाईं थीं। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान शाहरुख ने पुलिस को बताया कि उसने गुस्से में गोली चलाई थी क्योंकि पथराव हो रहा था। गत सप्ताह वायरल हुए वीडियो में 24 फरवरी को जाफराबाद-मौजपुर रोड पर शाहरुख को एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल ताने हुए देखा गया था।

पुलिस के मुताबिक, उसने वहां से फरार होने से पहले दीपक दहिया नाम के पुलिसकर्मी को धमकी दी थी। सिंहला ने कहा कि पुलिस उसके परिवार के सदस्यों का पता लगाने की कोशिश कर रही है जो अब भी फरार हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ने वाला शाहरुख की रुचि बॉडी बिल्डिंग और मॉडलिंग में है। वह टिकटॉक वीडियो बनाता था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद वह शुरू में दिल्ली में घूमता रहा, लेकिन जब उसका वीडियो वायरल हो गया और समाचार चैनलों पर जब यह दिखाया जाने लगा तो वह दिल्ली से निकल गया। उन्होंने कहा कि वह पहले पंजाब गया फिर वह बरेली में छिपा रहा। बाद में वह शामली में अपने दोस्त के घर चला गया। पुलिस ने कहा कि शाहरुख को कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है और उसके पिता पर मादक द्रव्य से जुड़ा एक मामला दर्ज था।

Web Title: Delhi violence: Shahrukh, who used a gun on unarmed policemen, arrested from Shamli in UP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे