दिल्ली: कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज ने अस्पताल से कूदकर की आत्महत्या, ऑस्ट्रेलिया से लौटने पर कराया गया था भर्ती

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 18, 2020 11:26 PM2020-03-18T23:26:03+5:302020-03-18T23:44:13+5:30

राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली।

Delhi: Suspected coronavirus patient committed suicide by jumping from the Safdarjung Hospital | दिल्ली: कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज ने अस्पताल से कूदकर की आत्महत्या, ऑस्ट्रेलिया से लौटने पर कराया गया था भर्ती

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsराजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मृतक की पहचान तनवीर सिंह के रूप में हुई है।

राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मृतक की पहचान तनवीर सिंह के रूप में हुई है। उसे बुधवार (18 मार्च) की रात नौ बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संदिग्ध मरीज को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से लौटने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदिग्ध मरीज की उम्र 35 साल थी। उसने अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की। 

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के चार और मामले सामने आने के बाद इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन मामलों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले तीन लोग और 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों पर निकटता से नजर रखी जा रही है। दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं।

महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है।

हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक 14 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। इन मरीजों में केरल के वे तीन मरीज भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इस वायरस के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। हाल में मुंबई की 64 वर्षीय महिला की मंगलवार को मौत हुई थी। वह दुबई से लौटी थी।

इससे पहले, पिछले मंगलवार को कलबुर्गी के 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी, जो सऊदी अरब से लौटा था। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार रात को एक महिला की मौत हो गई थी। एक अतिरिक्त यात्रा परामर्श के अनुसार सरकार ने अफगानिस्तान, फिलीपीन और मलेशिया से यात्रियों के भारत में प्रवेश पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। यह निर्देश अस्थायी रूप से लागू किया गया है और यह 31 मार्च तक लागू रहेगा। इसकी बाद में समीक्षा की जाएगी। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने 18 मार्च से 31 मार्च के बीच यूरोपीय संघ के देशों, तुर्की और ब्रिटेन के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

(पीटीआईृ-भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Delhi: Suspected coronavirus patient committed suicide by jumping from the Safdarjung Hospital

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे