दिल्लीः ऊपर से रामजी बरस रहे हैं और नीचे यमुना मइया..., सब डूब गया; बाढ़ प्रभावित महिला ने व्यक्त की व्यथा

By अनिल शर्मा | Published: July 13, 2023 08:18 AM2023-07-13T08:18:50+5:302023-07-13T08:26:03+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों के छोड़ने की अपील की है। वहीं, दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने बढ़ते जलस्तर को लेकर गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई है।  

Delhi Rise in water level of river Yamuna drowned hiuses Flood affected woman expressed grief | दिल्लीः ऊपर से रामजी बरस रहे हैं और नीचे यमुना मइया..., सब डूब गया; बाढ़ प्रभावित महिला ने व्यक्त की व्यथा

तस्वीरः ANI

Highlightsबुधवार रात यमुना नदी का जलस्तर 208.08 मीटर तक पहुंच गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों के छोड़ने की अपील की है।दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को डीडीएमए की बैठक बुलाई है।  

लगातार बारिश और हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। इस वजह से दिल्ली के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया। गुरुवार 'लोहा पुल' (पुराना यमुना पुल) के आसपास के घर डूब गए।  बाढ़ प्रभावित यमुना बाजार इलाके की एक महिला ने अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि "ऊपर से राम जी बरस रहे हैं और नीचे यमुना मइया परेशान कर रही हैं।" 

न्यूज 24 से बात करते हुए बाढ़ प्रभावित महिला ने कहा कि सब कीमती सामान भीग गए हैं। कपड़ों से लेकर फ्रीज, बेड, बेटियों के दहेज के सामान सब डूब गए। महिला ने बताया कि खाने-सोने में काफी दिक्कते आ रही हैं। बाहर कोई खाने को दे दिया तो खा लिया। हम कहां सोएं। ऊपर से राम जी बरस रहे हैं नीचे यमुना मइया परेशान कर रही हैं। हम कहां जाएं।

केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, बुधवार रात यमुना नदी का जलस्तर 208.08 मीटर तक पहुंच गया। आस-पास के निचले इलाकों में पानी भर गया है। यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है। आईएसबीटी कश्मीरी गेट के पास पानी भर गया। उधर, जलस्तर बढ़ने के बाद दिल्ली में जीटी करनाल रोड पर पानी भर जाने से यातायात प्रभावित हुआ है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, "यमुना का जलस्तर बढ़ने के कारण मॉनेस्ट्री और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है, कृपया जाने से बचें।" 

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों के छोड़ने की अपील की है। वहीं, दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने बढ़ते जलस्तर को लेकर गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई है।  दिल्ली पुलिस ने बाढ़ की आशंका वाले इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी है।

Web Title: Delhi Rise in water level of river Yamuna drowned hiuses Flood affected woman expressed grief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे