नए साल के स्वागत में तैनात हैं दिल्ली के 15 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी, ये हैं No vehicle Zone

By मेघना वर्मा | Published: December 31, 2018 11:40 AM2018-12-31T11:40:46+5:302018-12-31T11:40:46+5:30

पुलिस ने दिल्ली के बड़े पब्स के साथ मीटिंग करके इस बात की रिक्वेस्ट की है कि पब वाले इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी कस्टमर पार्टी और ड्रिंक करने के बाद अकेले गाड़ी चला कर वापिस ना जाए।

Delhi police keep vigil and prepare for new year eve | नए साल के स्वागत में तैनात हैं दिल्ली के 15 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी, ये हैं No vehicle Zone

नए साल के स्वागत में तैनात हैं दिल्ली के 15 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी, ये हैं No vehicle Zone

इस समय नए साल को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ इस इवनिंग को इंज्वॉय करने की सोच रहे हैं तो कुछ अपने परिवार के साथ। ऐसे में दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस और इंडिया गेट जैसी जगहों पर भयंकर भीड़ होने की संभावना जाताई जा रही है। पुलिस इन सभी के लिए पहले से ही तैयारियां कर चुकी है।

भीड़ को नियंत्रण में करने और किसी भी तरह की असंवैधानिक या गलत घटना से बचने के लिए दिल्ली पुलिस के 15 हजार से भी पुलिसवाले इसके लिए अलग-अलग जगह तैनात किए जाएंगे। इन तैयारियों में जहां पब्स के अंदर सादे कपड़ो में वुमेन कॉप्स हो सकती हैं वहीं नए साल के जश्न में जलाए जाने वाले क्रैकर्स की टाइमिंग और गाइडलाइन को भी पुलिस ध्यान में रखेगी। 

महिलाओं की सुरक्षा के लिए खास तैयारी

दिल्ली वाले इस नए साल का जश्न बड़े रूप मनाते हैं। इस जश्न मनाने वालों में एक बड़ी संख्या महिलाओं के लिए भी होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए खान मार्केट, कनॉट प्लेस, हौज खास और डीयू के आस-पास के इलाकों में पुलिस कर्मी तैनात किए जाएगें ताकि किसी भी तरह की असुरक्षित हरकतों को अंजाम ना दिया जा सके। कनॉट प्लेस और बड़े होटल्स जो नए साल की पार्टी को ऑरगनाइज करवा रहे हैं उसके आस-पास 24 पुलिस पिकेट को रखा जाएगा। जो इस बात का ध्यान रखेगी कि कोई भी ड्रिंक ड्राइविंग ना करें। 

पुलिस ने दिल्ली के बड़े पब्स के साथ मीटिंग करके इस बात की रिक्वेस्ट की है कि पब वाले इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी कस्टमर पार्टी और ड्रिंक करने के बाद अकेले गाड़ी चला कर वापिस ना जाए। अगर ऐसी कोई कंडिशन आती है तो उस स्थिती में उनके लिए ड्राइवर्स रखवाए जो उन्हें घर तक छोड़ कर आए। 

नए साल पर पटाखे जलाने का समय भी सीमित कर दिया गया है। रात 12 से 12:30 तक ही पटाखे जलाने की ही इजाजत दी गई है। जिन लोगों ने इस टाइमलाइन को क्रॉस किया उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा। दिल्ली पुलिस के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि पुलिस इस बात पर भी ध्यान देगी कि पार्टीज में किसी भी तरह की ड्रग की सप्लाई ना हो और अगर ऐसा कहीं पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी। 

इन जगहों पर नहीं ले जा पाएंगे गाड़ी

दिल्ली में नए साल ईव के लिए ट्रैफिक में भी कई सारे बदलाव किए गए हैं। मंडी हाउस, बंगाली मार्केट, नॉर्थ फुट और रंजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, आरके आश्रम मार्ग, गोएल मार्केट, जीपीओ, साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, एनएफसी, हॉज खास, वसंत विहार और आरके पुरम जैसी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर गाड़ी ले जाने पर रोक है। 

English summary :
At this time people are very curious about the new year. Some people are thinking of enjoying this evening with their friends and some with their family. In such a situation, there is a possibility of a fierce crowd at places like Delhi's heart, Connaught Place and India Gate. The police has already prepared all these preparations.


Web Title: Delhi police keep vigil and prepare for new year eve

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे