दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के लिए जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2022 11:26 PM2022-01-21T23:26:49+5:302022-01-21T23:36:32+5:30

23 तारीख की परेड रिहर्सल में सुबह 9.20 बजे जवानों का जत्था विजय चौक से बैंड की धुन पर मार्च पास्ट करता हुआ नेशनल स्टेडियम पहुंचेगा। 

Delhi Police issues traffic advisory for Republic Day Parade rehearsals | दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के लिए जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस परेड के भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है

Next
Highlightsदिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की हैरिहर्सल परेड विजय चौक से शुरू होकर अमर जवान ज्योति होते हुए नेशनल स्टेडियम तक जाएगीरिहर्सल परेड के कारण नोएडा और गाजियाबाद में भी लागू होंगे यातायात प्रतिबंध

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर है। दिल्ली के राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस परेड के भव्य आयोजन की चाक-चौबंद व्यवस्था संभाले हुए दिल्ली पुलिस ने रविवार 23 जनवरी को होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। 

23 तारीख की रिहर्सल में सुबह 9.20 बजे जवानों का जत्था विजय चौक से चलेगा और बैंड की धुन पर मार्च पास्ट करता हुआ मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम तक पहुंचेगा। 

दिल्ली पुलिस की जारी एडवाइजरी के मुताबिक रिहर्सल परेड विजय चौक से शुरू होकर गेट नंबर 1 से राजपथ, अमर जवान ज्योति और इंडिया गेट से होते हुए नेशनल स्टेडियम में ठहर जाएगी।

इस परेड को ध्यान में रखते हुए राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक शनिवार शाम छह बजे से रविवार को परेड समाप्त होने तक यातायात के लिए प्रतिबंधित रहेगा।  

इस मामले में जानकारी देते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर ने कहा कि रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर शनिवार रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक राजपथ पर कोई क्रॉस ट्रैफिक नहीं चलेगा। इसके साथ ही 'सी'-हेक्सागन-इंडिया गेट रविवार को सुबह 9.15 बजे से पूरी परेड और झांकी के गुजरने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।

दिल्ली पुलिस ने जनता से अपील की है कि वो रविवार 23 जनवरी की सुबह नौ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक परेड के निर्धारित मार्गों की ओर जाने से बचें। इसके साथ ही एडवाइजरी में कहा गया है कि कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार) के आसपास पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), मोरी गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट तक बसों की आवाजाही बंद रहेगी।

गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम के लिए जाने वाली बसें एनएच-24, रिंग रोड पर जाएंगी और भैरों रोड पर ठहर जाएंगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-24 से आने वाली बसें रोड नंबर 56 पर दाएं मुड़ेंगी और आनंद विहार बस अड्डे पर छहर जाएंगी।

वहीं गाजियाबाद की ओर से आने वाली बसें मोहन नगर में वजीराबाद ब्रिज के लिए भोपुरा चुंगी की ओर मोड़ दी जाएंगी। इसके अलावा धौला कुआं की ओर दिल्ली में प्रवेश करन वाली बसों को धौला कुआं से आगे बढ़ने की इजाजत नहीं होगी। 

दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशन परेड रिहर्सल के दौरान सेवा में उपलब्ध रहेंगे। लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन में शनिवार सुबह पांच बजे से दोपहर दो बजे तक प्रवेश और निकासी की अनुमति नहीं होगी।

वहीं 23 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के रिहर्सल को ध्यान में रखते हुए शनिवार रात 10 बजे से लेकर रविवार दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों का नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा की ओर दिल्ली में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। 

इस मामले में गौतम बुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) गणेश पी. शाहा ने बताया कि दिल्ली में राजपथ पर परेड के पूर्वाभ्यास के मद्देनजर ट्रैफिक रूट में परिवर्तन किया गया है।

एडवाइजरी के मुताबिक शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर एक बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा, इसी तरह 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। 

Web Title: Delhi Police issues traffic advisory for Republic Day Parade rehearsals

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे