भाजपा पार्षदों ने मुझ पर जानलेवा हमला किया, जान बचाने के लिए भागी; दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय का आरोप, पहुंचीं थाने

By अनिल शर्मा | Published: February 25, 2023 08:06 AM2023-02-25T08:06:17+5:302023-02-25T08:27:14+5:30

आप के आरोप के बाद भाजपा की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। प्रेस वार्ता से कुछ देर पहले महापौर ने सदन को स्थगित कर दिया और घोषणा की कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव 27 फरवरी को सुबह 11 बजे नए सिरे से होगा। 

Delhi Mayor Shaili Oberoi alleges BJP councilors attacked me with murder complaint lodged in police station | भाजपा पार्षदों ने मुझ पर जानलेवा हमला किया, जान बचाने के लिए भागी; दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय का आरोप, पहुंचीं थाने

भाजपा पार्षदों ने मुझ पर जानलेवा हमला किया, जान बचाने के लिए भागी; दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय का आरोप, पहुंचीं थाने

Highlightsछह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव के नतीजों को लेकर भाजपा और आप सदस्यों में धक्का-मुक्की हुई।हंगामे के बाद मेयर शैली ओबेरॉय भाजपा पार्षदों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने कमला मार्केट थाने पहुंचीं।आप महापौर ने कहा- मुझे बचाने के लिए मैं महिला सिविल डिफेंस कर्मियों को धन्यवाद देती हूं।

नयी दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) पार्षदों के बीच नगर निगम सदन में हाथापाई और हंगामे के कुछ घंटों बाद दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने शुक्रवार को भाजपा के कुछ सदस्यों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी सहयोगी आशु ठाकुर पर भी एक अन्य भाजपा पार्षद ने हमला किया। वहीं, आप विधायक आतिशी ने आरोप लगाया कि ठाकुर को उनके दुपट्टे से पकड़कर मंच से घसीटते हुए सदन के एक निकास द्वार तक ले जाया गया।

एमसीडी हाउस में हंगामे के बाद मेयर शैली ओबेरॉय भाजपा पार्षदों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने कमला मार्केट थाने पहुंचीं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपनी सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई है। शैली ओबेरॉय ने कहा कि स्थायी समिति के चुनाव भाजपा की मांगों के अनुसार हुए थे। फिर भी, उन्होंने हंगामा किया और मुझ पर हमला करने के लिए मंच पर आ गए। आप महापौर ने कहा- मुझे बचाने के लिए मैं महिला सिविल डिफेंस कर्मियों को धन्यवाद देती हूं। भाजपा सदस्यों ने आप महिला सदस्यों के साथ मारपीट की। भाजपा ने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

सदन में हंगामे का तीसरा दिन था। छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव के नतीजों को लेकर भाजपा और आप सदस्यों ने एक-दूसरे पर घूंसे, धक्का-मुक्की और मारपीट की। मेयर शैली ओबेरॉय के एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद बवाल मच गया। उन्होंने कहा, "जैसे ही मतदान शुरू हुआ, भाजपा पार्षदों को स्पष्ट रूप से आभास हो गया कि वे हार रहे हैं। इसलिए उन्होंने सत्र में हंगामा किया। जैसे ही मैं परिणाम की घोषणा करने वाली थी, भाजपा पार्षदों, विशेष रूप से अर्जुन मारवाह, चंदन चौधरी, और रवि नेगी मंच पर आए। बकौल शैली- चौधरी ने मेरी कुर्सी खींची और मुझे धक्का दिया। मैं किसी तरह अपनी जान बचाई।

हालांकि, आप के आरोप के बाद भाजपा की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।  प्रेस वार्ता से कुछ देर पहले महापौर ने सदन को स्थगित कर दिया और घोषणा की कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव 27 फरवरी को सुबह 11 बजे नए सिरे से होगा। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Delhi Mayor Shaili Oberoi alleges BJP councilors attacked me with murder complaint lodged in police station

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे