दिल्ली : सोशल मीडिया पर लड़की को दोस्ती करना पड़ा महंगा, शख्स ने अपहरण कर किया रेप फिर बेचा, जानें पूरा मामला

By दीप्ती कुमारी | Published: July 26, 2021 11:54 AM2021-07-26T11:54:14+5:302021-07-26T12:05:17+5:30

दिल्ली की एक 16 वर्षीय लड़की को एक युवक ने अपने जाल में फंसाकर पहले उसका अपहरण किया फिर यौन शोषण करके उसे बेच दिया । लड़की 29 मई 2020 को लापता हुई थी ।

delhi girl 16 abducted sexually assaulted sold by online resuced from madhya pradesh | दिल्ली : सोशल मीडिया पर लड़की को दोस्ती करना पड़ा महंगा, शख्स ने अपहरण कर किया रेप फिर बेचा, जानें पूरा मामला

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsदिल्ली में सोशल मीडिया पर दोस्ती के बहाने लड़की का किया अपहरण, रेपपुलिस ने आरोपी को मध्यप्रदेश के भिंड से किया गिरफ्तार आरोपी ने लड़की को 50 हजार रुपए में एक शख्स को बेच दिया था

दिल्ली : दिल्ली की एक 16 वर्षीय लड़की को सोशल मीडिया पर एक शख्स से दोस्ती करना खतरनाक साबित हुआ । दरअसल किशोरी ने एक सोशल नेटवर्किंग के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से दोस्ती की थी । उसने शादी का झांसा देकर किशोरी को अपने प्यार जाल में फंसाया और बाद में आरोपी में कथित तौर पर लड़की का अपहरण कर रेप किया और एक अन्य व्यक्ति को बेच दिया ।

 पुलिस ने मध्यप्रदेश से छुड़ाया लड़की को 

लड़की के लिए यह एक शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक आघात था लेकिन दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा ने अपहरण के लगभग दो महीने के बाद शनिवार को मध्यप्रदेश के भिंड से छुड़ाने में कामयाबी हासिल की । किशोरी के अपहरणकर्ता की पहचान राजीव गर्ग नाम के शख्स के रूप में हुई है । 

क्या है पूरा मामला 

पुलिस के मुताबिक 16 वर्ष की लड़की 29 मई को लापता हो गई थी । वह यह कह कर घर से निकली थी कि वह एक दोस्त के यहां जा रही है । हालांकि वह वापस नहीं आई । इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और लापता किशोरी की तलाश शुरू की गई ।

पुलिस ने उन फोन नंबरों का पता लगाना शुरू कर दिया जिनसे लड़की ने हाल के समय में संपर्क किया था । द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने कहा कि हमने दिल्ली में एक नंबर पाया जब लड़की लापता हो गई थी और इसे इटावा ग्वालियर में  ट्रेस किया गया । हमारी टीम ने नंबर को ट्रैक करते हुए गुरुवार को भिंड से राजीव गर्ग नाम के व्यक्ति को पकड़ा । बाद में पुलिस को गर्ग अपने घर ले गया जहां से पीड़िता को बचाया गया।

बच्ची को छुड़ाने के बाद उसने पुलिस को बताया कि वह वेलिके नाम के मोबाइल ऐप पर गर्ग से संपर्क में आई थी । उसने ऐप पर लड़की का बहाना बनाकर उससे दोस्ती की । हालांकि बाद में लड़की ने तुरंत  उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया लेकिन वह उससे अलग अलग मोबाइल नंबरों से संपर्क करता रहा । उसके कहने पर वह मिलने को तैयार हो गई जो वह उससे मिली तो उसने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया । उसके बाद उसने उसका यौन उत्पीड़न किया और बाद में 50 हजार रुपए में राम मोहन नाम के एक अन्य व्यक्ति को बेच दिया । राम  ने से शादी के लिए खरीदा था ।
 

Web Title: delhi girl 16 abducted sexually assaulted sold by online resuced from madhya pradesh

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे