CM केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को सुरक्षा का दिया आश्वासन, कहा-अब काम पर लौट आएं 

By रामदीप मिश्रा | Published: June 18, 2018 05:16 AM2018-06-18T05:16:17+5:302018-06-18T05:16:17+5:30

आईएएस एसोसिएशन की ओर से आईएएस अधिकारी मनीषा सक्सेना ने कहा कि, हम ये बता देना चाहते हैं कि हम हड़ताल पर नहीं है। मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली की जनता में भ्रम फैला रहे हैं।

Delhi CM arvind kejriwal guarantees IAS officers security and asks them to return to work | CM केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को सुरक्षा का दिया आश्वासन, कहा-अब काम पर लौट आएं 

CM केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को सुरक्षा का दिया आश्वासन, कहा-अब काम पर लौट आएं 

नई दिल्ली, 18 जूनः आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आईएएस अधिकारियों पर काम न करने और हड़ताल पर जाने का आरोप लगाया, जिसका आईएएस अधिकारी मनीषा सक्सेना ने जवाब दिया। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने आईएएस अधिकारियों को अपने परिवार का हिस्सा बताते हुए आश्वस्त किया कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। 

उन्होंने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित बदसलूकी को लेकर अधिकारियों और आप सरकार के बीच चार महीने से चल रहा गतिरोध खत्म करने को कहा। इससे कुछ घंटे पहले आईएएस अधिकारियों के संगठन ने अधिकारियों की सुरक्षा पर चिंता प्रकट करते हुए आप सरकार से कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए नौकरशाहों का इस्तेमाल नहीं किया जाए।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मैं आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन आश्वस्त करना चाहूंगा कि मेरे पास जितने अधिकार हैं उसके साथ मैं उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करूंगा। यह मेरा कर्तव्य है। अधिकारी मेरे परिवार का हिस्सा हैं। मैं उनसे आग्रह करना चाहूंगा कि चुनी हुई सरकार का बहिष्कार करना बंद कर वे अब काम पर लौट आएं और मंत्रियों की सभी बैठकों में हिस्सा लें, कॉल और मैसेज का जवाब दें और निरीक्षण के लिए उनके साथ रहें।'



इससे पहले सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर कहा, 'सर, पूरी दिल्ली ही नहीं, पूरा देश अब तो आपसे गुहार कर रहा है- इन आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म करवा दीजिए और लोगों द्वारा चुनी हुई सरकार को प्लीज काम करने दीजिए। जनता बहुत आहत और अपमानित महसूस कर रही है।'

इसके बाद आईएएस एसोसिएशन की ओर से आईएएस अधिकारी मनीषा सक्सेना ने कहा कि, हम ये बता देना चाहते हैं कि हम हड़ताल पर नहीं है। मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली की जनता में भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह जानकारी पूरी तरह झूठी और आधारहीन है जिसमें वे यह कह रहे हैं कि दिल्ली में आईएएस अधिकारी हड़ताल पर हैं। हम समय पर बैठकों में शामिल हो रहे हैं। सभी डिप्टी ऑफिसर अपना काम कर रहे हैं। हम कभी-कभी छुट्टियों पर भी काम कर रहे हैं। 


वहीं, आईएएस एसोसिएशन एजीएमयूटी (अरूणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र प्रशासित प्रदेश) के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद वे अगले कदम पर फैसला करने के लिए कल बैठक करेंगे । 

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तीन मंत्रियों का उपराज्यपाल के कार्यालय पर धरना बीते 6 दिनों से धरना जारी है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के दिग्गज चार नेता सोमवार ( 11 जून ) शाम से आईएएस की हड़ताल खत्म करने, राशन वितरण संबंधी अपनी मांगों को लेकर उपराज्यपाल के दफ्तर में धरने पर बैठे हुए हैं। 

इस मामले में सीएम केजरीवाल ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक वह धरने पर ही रहेंगे। इस बीच मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। केजरीवाल के धरने का समर्थन करने में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने अपना समर्थन दिया है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें!

Web Title: Delhi CM arvind kejriwal guarantees IAS officers security and asks them to return to work

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे