बुराड़ी कांड : CCTV वीडियो में सामने आया सच, परिवार ने ऐसे की थी मौत की प्लानिंग

By पल्लवी कुमारी | Published: July 5, 2018 11:01 AM2018-07-05T11:01:56+5:302018-07-05T11:01:56+5:30

इस वीडियो में फांसी के चढ़ने के लिए इस्तेमाल स्टूल को 30 जून की रात 10 बजे परिवार की 2 महिलाएं घर के बाहर से लाती हुई दिख रही हैं। ये दोनों महिलाएं सविता और बेटी नीतू हैं। 

Delhi burari case: CCTV Shows How Delhi Family Organised Hanging | बुराड़ी कांड : CCTV वीडियो में सामने आया सच, परिवार ने ऐसे की थी मौत की प्लानिंग

बुराड़ी कांड : CCTV वीडियो में सामने आया सच, परिवार ने ऐसे की थी मौत की प्लानिंग

नई दिल्ली, 5 जुलाई: दिल्ली के बुराड़ी कांड की खबर जहां सामूहिक आत्महत्या के तौर पर देखे जा रहे इस मामले से पहले क्या कुछ हुआ। इसकी कुछ सीसीटीवी की एक्सक्लूसिव तस्वीरें और वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में फांसी के चढ़ने के लिए इस्तेमाल स्टूल को 30 जून की रात 10 बजे परिवार की 2 महिलाएं घर के बाहर से लाती हुई दिख रही हैं। ये दोनों महिलाएं सविता और बेटी नीतू हैं। 

सबसे खास बात ये है कि फांसी के फंदे पर चढ़ने की तैयारी कई दिनों से चल रही थी। घर पर इतने स्टूल नहीं थे इसलिए बाहर से स्टूल लाए गए। कुल 6 स्टूल फांसी चढ़ने के लिए इस्तेमाल हुए है। सीसीटीवी में मृत पाए गए बच्चे भी दिख रहे हैं, जिनके हाथ में बिजली के तार थे। जांच में पता चला था कि परिवार ने स्टूल पर चढ़कर फांसी लगाई थी और सभी के हाथ तारों से बंधे हुए थे।

बुराड़ी केस: मालिकों की मौत पर रोता रहा टॉमी, जान बचाने के लिए घर से जबरन ले गए एनिमल केयर वाले

बुराड़ी केस: 26 जून को ही लिख दी गई थी 11 मौतों की स्क्रिप्ट, जानें किन सवालों को खोज रही पुलिस

पुलिस उपायुक्त ज्वॉय टिर्की के मुताबिक, 30 जून की रात करीब 10:04 बजे ललित भाटिया की पत्नी टीना और भूपेंद्र की पत्नी श्वेता खुद दुकान से जाकर स्टूल खरीदने गई थी। इसके कुछ देर बाद ही घर के दोनों बच्चे बिजली के तार लेकर आते हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखाई दे रहे हैं। 

पुलिस उपायुक्त ज्वॉय टिर्की ने यह भी बताया कि वारदात से कई दिनों पहले की सीसीटीवी फुटेज में ललित पॉलिथीन में सामान लेकर आता हुआ दिख रहा है। पॉलिथीन में डॉक्टर टेप और काली वस्तु दिखाई दे रही है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि ललित या परिवार का कोई ओर सदस्य कभी खुद सामान लेने नहीं जाया करते थे। अकसर घर में काम करने वाले पप्पू को ही सामान लेने के लिए भेजा जाता था। 

बुराड़ी कांड: परिवार को मोक्ष के लिए उकसाने वाले बाबा की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच!

बुराड़ी केस: 11 लोगों की मर्डर मिस्ट्री से जल्द उठेगा पर्दा, मंदिर के पास से मिला सबसे अहम 'सुराग'

सीसीटवी फूटेज में घर की दो महिलाएं होटल से आने वाले खाने का भी इंतजार कर रही थी। खाने में परिवार ने सिर्फ रोटी मंगवाई थी, क्योंकि घर से जो डायरी बरामद हुई है, उसमें लिखा हुआ था कि रोटी ही खानी है। 

गौरतलब है कि गौरतलब है कि चुंडावत परिवार के 11 सदस्यों में से दस गत रविवार को फंदे पर लटके पाये गये थे जबकि 77 वर्षीय नारायण देवी का शव मकान के एक अन्य कमरे में फर्श पर पड़ा मिला था। देवी की बेटी प्रतिभा (57), उनके दो पुत्र भवनेश (50) और ललित (45) भी मृतकों में शामिल हैं। भवनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), निधि (25) और ध्रुव (15) भी मृत मिले थे।

ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उसका 15 वर्षीय पुत्र शिवम भी मृत पाया गया था। प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) की पिछले महीने ही सगाई हुई थी और उसकी इस वर्ष के अंत में शादी होने वाली थी। प्रियंका भी फंदे पर लटकी मिली थी।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

 

Web Title: Delhi burari case: CCTV Shows How Delhi Family Organised Hanging

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे