डिफेंस एक्सपो: ‘मेक इन इंडिया’ वाले पोस्टरों पर दिखा तुर्की का हेलिकॉप्टर

By भाषा | Published: February 6, 2020 06:39 AM2020-02-06T06:39:35+5:302020-02-06T06:39:35+5:30

संपर्क किए जाने पर अधिकारियों ने इस गलती को तवज्जो नहीं देते हुए इसे बस एक ग्राफिक चित्रण बताया और कहा कि इसमें और कुछ नहीं ढूंढना चाहिए।

Defense Expo: Turkey's helicopter shown on posters of 'Make in India' | डिफेंस एक्सपो: ‘मेक इन इंडिया’ वाले पोस्टरों पर दिखा तुर्की का हेलिकॉप्टर

सरकार की महात्वाकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ पहल को दिखाने वाले पोस्टरों पर गलती से तुर्की के एक हेलिकॉप्टर की तस्वीर लग गयी। (Image Courtesy: Twitter/@ParthSatam)

Highlightsडिफेंस एक्सपो-2020 के दौरान सरकार की महात्वाकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ पहल को दिखाने वाले पोस्टरों पर गलती से तुर्की के एक हेलिकॉप्टर की तस्वीर लग गयी। संपर्क किए जाने पर अधिकारियों ने इस गलती को तवज्जो नहीं देते हुए इसे बस एक ग्राफिक चित्रण बताया और कहा कि इसमें और कुछ नहीं ढूंढना चाहिए।

डिफेंस एक्सपो-2020 के दौरान सरकार की महात्वाकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ पहल को दिखाने वाले पोस्टरों पर गलती से तुर्की के एक हेलिकॉप्टर की तस्वीर लग गयी।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने टी 129 सैन्य हेलिकॉप्टर की तस्वीर लगा दी थी । टी 129 हेलिकॉप्टरों की खरीदारी के लिए पाकिस्तान ने तुर्की के साथ समझौता किया है।

संपर्क किए जाने पर अधिकारियों ने इस गलती को तवज्जो नहीं देते हुए इसे बस एक ग्राफिक चित्रण बताया और कहा कि इसमें और कुछ नहीं ढूंढना चाहिए।

पांच दिवसीय डिफेंस एक्सपो में 38 रक्षा मंत्रालय और 172 विदेशी रक्षा कंपनियों के आला अधिकारी तथा 856 भारतीय कंपनियां शिरकत कर रही हैं । 

Web Title: Defense Expo: Turkey's helicopter shown on posters of 'Make in India'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे