दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों का गतिरोध बरकरार

By भाषा | Published: November 28, 2020 06:50 PM2020-11-28T18:50:34+5:302020-11-28T18:50:34+5:30

Deadlock of farmers on Delhi-Haryana border continues | दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों का गतिरोध बरकरार

दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों का गतिरोध बरकरार

सोनीपत, 28 नवम्बर दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों का गतिरोध शनिवार को भी जारी रहा और किसान लगातार धरनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

बॉर्डर के एक तरफ दिल्ली पुलिस और सुरक्षाबल तैनात है तो दूसरी तरफ प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं। बीच-बीच में प्रदर्शनकारी उग्र भी हो रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। कई बार प्रदर्शनकारियों ने टायरों में आग लगाकर भी अपना विरोध जताया।

शनिवार शाम तक भी किसानों ने यहीं पर अपना डेरा डाला हुआ है। यहां पर लंगर चल रहे हैं और खाना बनाया जा रहा है।

कुंडली बॉर्डर पर जमे हजारों किसानों ने बुराड़ी ग्राउंड में जाने से मना कर दिया है। किसानों का कहना है कि वे बुराड़ी ग्राउंड में जाकर नहीं रुकेंगे। यहां सिंघु बॉर्डर से पीछे हरियाणा की तरफ करीब सात-आठ किलोमीटर लंबी कतार ट्रैक्टर ट्रॉलियों की लगी हुई है।

इस बीच, दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों का गतिरोध रविवार को भी जारी रहने की संभावना है। किसान नेताओं में शनिवार को भी एक राय नहीं बन पायी।

धरनास्थल से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह 11 बजे फिर से किसानों की कोर कमेटी की बैठक होगी, जिसमे आगे आंदोलन की रूपरेखा का फैसला लिया जायेगा। आज भी किसान जत्थेबंदियां किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाईं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Deadlock of farmers on Delhi-Haryana border continues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे