वायु प्रदूषण से निपटने के लिए डीडीएमए ने मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दी

By भाषा | Published: November 20, 2021 09:42 PM2021-11-20T21:42:50+5:302021-11-20T21:42:50+5:30

DDMA allows stand-alone travel in metro and buses to tackle air pollution | वायु प्रदूषण से निपटने के लिए डीडीएमए ने मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दी

वायु प्रदूषण से निपटने के लिए डीडीएमए ने मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दी

नयी दिल्ली, 20 नवंबर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शहर में वायु प्रदूषण के मौजूदा हालात के मद्देनजर मेट्रो ट्रेनों और बसों में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति शुक्रवार को दे दी, ताकि अधिक से अधिक लोग निजी वाहनों के स्थान पर सार्वजनिक परिवहन के साधनों का इस्तेमाल कर सकें।

डीडीएमए ने एक आदेश में कहा कि मेट्रो ट्रेन के प्रत्येक कोच में 30 यात्रियों को खड़े रहने की अनुमति होगी। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बसों में कुल सीटों की संख्या के 50 फीसदी के बराबर यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति होगी।

कोविड-19 के मद्देनजर अभी तक मेट्रो ट्रेनों और बसों में सिर्फ उतने ही यात्रियों को सवार होने की अनुमति थी, जितनी सीटें हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: DDMA allows stand-alone travel in metro and buses to tackle air pollution

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे