छत्तीसगढ़ में आईईडी विस्फोट में शहीद हुए सीआरपीएफ अधिकारी का नासिक में अंतिम संस्कार

By भाषा | Published: November 29, 2020 11:38 PM2020-11-29T23:38:54+5:302020-11-29T23:38:54+5:30

CRPF officer killed in IED blast in Chhattisgarh cremated in Nashik | छत्तीसगढ़ में आईईडी विस्फोट में शहीद हुए सीआरपीएफ अधिकारी का नासिक में अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़ में आईईडी विस्फोट में शहीद हुए सीआरपीएफ अधिकारी का नासिक में अंतिम संस्कार

नासिक, 29 नवंबर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद सीआरपीएफ के सहायक कमाडेंट नितिन भालेराव का महाराष्ट्र में रविवार की रात राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि 33 वर्षीय भालेराव सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के अधिकारी थे। छत्तीसगढ़ में शनिवार रात बारूदी सुरंग विस्फोट में नौ कमांडो घायल हो गए थे जबकि भालेराव की मृत्यु हो गयी।

भालेराव नासिक जिले के निफाड़ तालुका के देवपुर गांव से ताल्लुक रखते थे और परिवार के सदस्यों के साथ शहर में रहते थे।

शहीद का पार्थिव शरीर जब अंतिम संस्कार के लिए लाया गया तो यहां ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘शहीद नितिन भालेराव अमर रहें’ के नारे लगे। सीआरपीएफ कर्मियों के हवा में गोलियां दागने और आखिरी बिगुल बजने के बाद उन्हें मुखाग्नि दी गई।

भालेराव के परिवार में उनकी मां, पत्नी, एक बेटी और दो भाई हैं। अंतिम संस्कार के दौरान नासिक जिले के प्रभारी मंत्री छगन भुजबल समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

भालेराव सीआरपीएफ में 2010 में शामिल हुए थे और 2019 में वह कोबरा से जुड़े थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CRPF officer killed in IED blast in Chhattisgarh cremated in Nashik

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे