जब लखनऊ में थाना बना विवाह स्थल, SHO ने कहा- दूल्हे ने एक दुर्घटना में कई लोगों की बचाई थी जान

By भाषा | Published: April 22, 2020 02:18 PM2020-04-22T14:18:52+5:302020-04-22T14:18:52+5:30

दूल्हा यूपी के चंदौली जिले का रहने वाला है तो वहीं दुल्हन गाजीपुर जिले की निवासी है। दोनों का विवाह 20 अप्रैल को पहले से तय था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से मुश्किलें आ रही थी।

COVID-19: UP Lucknow police station turns marriage venue | जब लखनऊ में थाना बना विवाह स्थल, SHO ने कहा- दूल्हे ने एक दुर्घटना में कई लोगों की बचाई थी जान

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsराष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद दूल्हे ने पुलिस से इसके समाधान के बारे में पूछा था। पुलिस के मुताबिक वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सामाजिक दूरी का पालन करते हुए विवाह संपन्न हुआ है।

लखनऊ: कोविड-19 की वजह से देशभर में चल रहे लॉकडाउन की स्मृतियां अनिल और ज्योति के मन में हमेशा रहेंगी। एक तो महामारी से उत्पन्न जबरदस्त संकट के वक्त उनका विवाह हुआ और दूसरा उनके विवाह का आयोजन स्थल पुलिस थाना बना। अनिल चंदौली जिले के महूजी गांव में रहते हैं जबकि ज्योति गाजीपुर जिले की निवासी है। उनका विवाह 20 अप्रैल को चंदौली के धीना थाने के परिसर में स्थित शिव मंदिर में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में संपन्न हुआ।

धीना के थाना प्रभारी राजेश कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि वर और वधू की तरफ से पांच-पांच लोग विवाह के दौरान मौजूद थे। कुमार ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि अनिल ने फरवरी में एक नाव दुर्घटना के समय कई लोगों की जान बचाने में पुलिस की मदद की थी। उस समय पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने अनिल की काफी सराहना की थी।

अनिल का विवाह 20 अप्रैल के लिए पहले से तय था। कुमार बताते हैं कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते अनिल चिंतित हुआ तो उसने हमसे मिलकर समाधान के बारे में पूछा। कुमार ने बताया कि अनिल ने थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में विवाह की संभावना के बारे में पूछा और यह भी वादा किया कि वर-वधू की तरफ से पांच-पांच लोग ही विवाह में शामिल होंगे तो हमने इसकी अनुमति दे दी।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सामाजिक दूरी का पालन करते हुए विवाह संपन्न हुआ और इसमें अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए। 

Web Title: COVID-19: UP Lucknow police station turns marriage venue

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे