कोविड-19: विदेश में फंसे छात्रों की जानकारी एकत्रित कर रही है दिल्ली सरकार, जानें क्या है प्लान

By भाषा | Published: April 26, 2020 08:09 PM2020-04-26T20:09:57+5:302020-04-26T20:09:57+5:30

सूत्रों ने रविवार को बताया कि केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों और संघ शासित प्रदेशों से ऐसे छात्रों का ब्योरा देने को कहा है।

covid-19: Delhi government is collecting information about students trapped abroad, know what is the plan | कोविड-19: विदेश में फंसे छात्रों की जानकारी एकत्रित कर रही है दिल्ली सरकार, जानें क्या है प्लान

कोविड-19: विदेश में फंसे छात्रों की जानकारी एकत्रित कर रही है दिल्ली सरकार, जानें क्या है प्लान

Highlightsविदेश में फंसे छात्रों को वापस लाने पर अंतिम निर्णय केंद्र को लेना है।कई देशों में कोरोना वायरस फैलने के कारण वहां फंसे छात्रों की जानकारी एकत्रित करने का काम दिल्ली सरकार भी कर रही है।

नयी दिल्ली: विश्वभर में कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण विदेश में फंसे दिल्ली के छात्रों की वापसी के लिए एक विस्तृत योजना बनाने पर दिल्ली सरकार काम कर रही है। सूत्रों ने रविवार को बताया कि केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों और संघ शासित प्रदेशों से ऐसे छात्रों का ब्योरा देने को कहा है।

उन्होंने कहा कि विदेश में फंसे छात्रों को वापस लाने पर अंतिम निर्णय केंद्र को लेना है। सूत्रों ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इस संबंध में दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों से कहा है कि वे विदेश में फंसे छात्रों की सूची बनाएं और छात्रों के लौटने पर उनकी जांच और पृथक-वास की व्यवस्था के लिए सुझाव दें।

एक सूत्र ने कहा, “कई देशों में कोरोना वायरस फैलने के कारण वहां फंसे छात्रों की जानकारी एकत्रित करने का काम दिल्ली सरकार भी कर रही है।”

Web Title: covid-19: Delhi government is collecting information about students trapped abroad, know what is the plan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे