Coronavirus: Women doctor asks to help for safety bihar, said please help us | कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज कर रही महिला डॉक्टरों ने मांगी सुरक्षा के लिए मदद, कहा- कृपया हमारी मदद करें
Demo Pic

Highlightsबिहार में कोरोना वायरस से पीड़ित पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते आंकड़ों के बीच कथित रूप से महिला डॉक्टरों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि वो कैसे कोरोना वायरस से फाइट कर रही हैं.

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस से पीड़ित पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते आंकड़ों के बीच कथित रूप से महिला डॉक्टरों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि वो कैसे कोरोना वायरस से फाइट कर रही हैं. एक महिला डॉक्टर कहती हैं, 'हम बिहार के एक जाने-माने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स हैं. इस समय हमलोग इमरजेंसी ड्यूटी पर हैं. हमने जब अस्पताल अथॉरिटी से कोरोना वायरस से खुद की सुरक्षा के लिए संबंधित पीपी किट मांगी तो हमें नहीं दिया गया, हमारे पास इस लड़ाई में लड़ने के लिए हथियार ही नहीं हैं.

महिला डॉक्टर आगे कहती हैं कि हमें मुंह बंद कर काम करने के लिए कहा गया. हमें एन 95 मास्क उपलब्ध नहीं कराया गया. हमारी दयनीय स्थिति है. कृपया हमारी मदद करें. वहीं एक अन्य डॉक्टर कहती हैं, 'सर हम लोग ऐसे सैनिक हैं जो इस वॉर में बिना हथियार के लड़ रहे हैं. हमें आपकी सहानुभूति से ज्यादा आपकी मदद की जरूरत है. सर, 'प्लीज हमें पीपी किट प्रोवाइड करें' ताकि हम अपनी, अपने परिवार और अपने सोसायटी की सुरक्षा कर सकें.' डॉक्टर्स भावुक अपील करते हुए कहती हैं कि यहां ग्लब्स उलपब्ध नहीं है, हमें न मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है, न सैनेटाइजर. सर बहुत दयनीय स्थिति है हमारी. कृपया हमारी मदद करें. 
 
इस बीच, महिला डॉक्टरों के बनाए इस विडियो को बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट किया है. तेजस्वी यादव ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि 'देश को 56 सांसद (50 एनडीए) देने वाले बिहार का इतना बुरा हाल है कि डॉक्टर्स को वीडियो बनाकर मदद की गुहार करनी पड़ रही है. मैं नरेंद्र मोदी जी, डॉक्टर हर्षवर्धन जी से हाथ जोडकर प्रार्थना करता हूं कि डॉक्टरों को जांच-उपचार के उचित उपकरण मुहैया करा कृपया 12 करोड़ बिहारियों को बचा लीजिए.' 

दरअसल, बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, यहां जांच में एक साथ एक ही दिन कोविड-19 पॉजिटिव केस के चार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है. उधर राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगातार कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. 

बिहार में स्थानीय अस्पताल के अलावा बिहार में मौजूदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जहां डॉक्टर्स और स्टाफ को पूरी सावधानी के साथ मरीजों का इलाज करने का निर्देश है. इन्हीं सब के बीच कथित चार महिला डॉक्टरों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मास्क और कैप लगाए चार महिला डॉक्टर नजर आ रही हैं. उन्होंने अपनी व्यथा सुनाते हुए मदद की गुहार लगाई है. वीडियो शुरू होते ही सभी डॉक्टर्स एक साथ देशभक्ति गीत गाती हैं- "कर चले हम फिदा जानों तन साथियों अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों..."

Web Title: Coronavirus: Women doctor asks to help for safety bihar, said please help us
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे