नोएडा में चार और लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिले में अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 31

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 29, 2020 03:34 PM2020-03-29T15:34:17+5:302020-03-29T15:38:52+5:30

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में शनिवार शाम सात बजे तक कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए थे। इनमें 9 नोएडा में तथा वाराणसी और मेरठ में एक-एक मामला शामिल है।

Coronavirus updates noida Four more people positive total number of people infected in the district 31 | नोएडा में चार और लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिले में अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 31

नोएडा में चार और लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिले में अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 31

Highlights ब्रिटेन के नागरिक के संपर्क में आये दादरी के व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आयी।प्रदेश के 75 में से 62 जिलों में कोविड—19 संक्रमण का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। जिला गौतमबुद्धनगर में 4 और लोगों को कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। जिले में अब तक कुल 31 लोगों का परीक्षण किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान के हवाले से जानकारी दी है। 

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के नागरिक के संपर्क में आये दादरी के व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आयी। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 11 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गयी थी।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में शनिवार शाम सात बजे तक कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए थे। इनमें 9 नोएडा में तथा वाराणसी और मेरठ में एक-एक मामला शामिल है। इस तरह संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 61 हो गयी है। अब तक नोएडा में सबसे ज्यादा 31 मामले हुए हैं जबकि आगरा में 10 लखनऊ में 8, वाराणसी और पीलीभीत में दो—दो, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत और मेरठ में एक—एक व्यक्ति कोरोना वायरस (कोविड—19) से संक्रमित पाया गया है। अब तक कुल 14 संक्रमित मरीज ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं।

इनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो और लखनऊ का एक मरीज शामिल है। बाकी का अभी इलाज हो रहा है। किसी की भी स्थिति गम्भीर नहीं हैं। प्रदेश के 75 में से 62 जिलों में कोविड—19 संक्रमण का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोविड—19 संक्रमण परीक्षण के लिये आठ लैब काम कर रही हैं। इनमें से तीन लखनऊ में जबकि अलीगढ़, वाराणसी, मेरठ, इटावा और गोरखपुर में एक—एक लैब है। नौवीं प्रयोगशाला बहुत जल्द झांसी में स्थापित की जा रही है। अभी तक जांच के लिए कुल 2196 नमूने लिये गये हैं, इनमें से 1993 नेगेटिव आये हैं जबकि 148 अभी जांच की प्रक्रिया में हैं।

Web Title: Coronavirus updates noida Four more people positive total number of people infected in the district 31

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे