Coronavirus Update 2902 covid-19 positive cases in India 68 deaths says Health Ministry | कोरोना वायरस से भारत में 68 लोगों की मौत, कोविड-19 केसों की संख्या 2900 पार
लोकमत फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मौत, 12 नये मामले सामने आएकर्नाटक में कोरोना वायरस के कारण बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर चार हुई

कोरोना वायरस के मामले भारत में बढ़ते जा रहे है। कोविड​​-19 मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2902 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के 2650 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 183 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है। पिछले 12 घंटों में भारत में 355 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

शनिवार सुबह तक कोरोना वायरस के मामलों पर मंत्रालय के अपडेट आंकड़ों के मुताबिक छह और लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है जिनमें से तीन महाराष्ट्र से, दो दिल्ली से और एक गुजरात से है।

इन राज्यों में हुई मौतें

अब तक सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई हैं जिनकी संख्या 19 है। इसके बाद गुजरात (9), तेलंगाना (7), मध्य प्रदेश (6), दिल्ली (6), पंजाब (5), कर्नाटक (3), पश्चिम बंगाल (3), जम्मू-कश्मीर (दो), उत्तर प्रदेश (दो) और केरल में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। संक्रमण के कुल मामलों (2,902) में 55 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गयी। महिला बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी और उसने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी। इस बीच, कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 191 हो गयी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि इन नये मामलों में से आठ लोगों का संबंध तबलीगी जमात के कार्यक्रम से है। इनमें से छह झुंझुनू और दो चुरू के हैं।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के कारण बुजुर्ग की मौत

कर्नाटक के बागलकोट में कोरोना वायरस से संक्रमित 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो जाने के बाद राज्य में इस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। संक्रमण के कारण शुक्रवार को मारा गया व्यक्ति व्यापारी था और उसने हाल-फिलहाल में कोई यात्रा नहीं की थी।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के कारण पहली मौत कलबुर्गी में हुई थी। यह इस घातक संक्रमण के कारण देश में भी पहली मौत थी। इसके अलावा राज्य में चिकबलपुर और तुमकुरु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अभी तक 128 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें मृतक भी शामिल है।

ओडिशा में कोविड-19 के 15 नये मामले

ओडिशा में शुक्रवार को कोविड-19 के 15 नये मामले की पुष्टि हुई है। राज्य में कुल मामलों की संख्या 20 पहुंच गई है। भुवनेश्वर से 10 नए मामले सामने आए हैं, दो मामले भद्रक जिले और एक-एक मामला कटक, पुरी और जाजपुर से सामने आया है । नए मरीजों में सात ऐसे लोग शामिल हैं जो एक संक्रमित व्यक्ति के सपर्क में आये थे। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के दो मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

Web Title: Coronavirus Update 2902 covid-19 positive cases in India 68 deaths says Health Ministry
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे