'जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा पर...', PM नरेंद्र मोदी की देशवासियों से एक और अपील

By स्वाति सिंह | Published: March 22, 2020 07:13 PM2020-03-22T19:13:18+5:302020-03-22T19:13:18+5:30

रविवार को प्रधानमंत्री के ही आह्वान पर लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच अपने फर्ज को अंजाम दे रहे चिकित्साकर्मियों, पुलिसकर्मियों, सैनिकों तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों के सम्मान में अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर खड़े होकर थाली, शंख, घंटी और तालियां बजायीं।

Coronavirus: PM Narendra Modi's appeal to citizens says 'Janata curfew will end at 9 pm but.. | 'जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा पर...', PM नरेंद्र मोदी की देशवासियों से एक और अपील

PM मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें।

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्र्यू’ की अपील का देशभर में जबर्दस्त असर देखा गया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि ये अभी शुरुआती लड़ाई है।

कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्र्यू’ की अपील का देशभर में जबर्दस्त असर देखा गया। इस दौरान सड़कों पर अभूतपूर्व सन्नाटा पसरा रहा और शाम पांच बजे लोगों ने अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर थाली, शंख और ताली बजाकर संकट की इस घड़ी में राष्ट्रसेवा कर रहे लोगों के प्रति सम्मान जाहिर किया। इसके पीएम मोदी ने लोगों को आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि ये अभी शुरुआती लड़ाई है।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें। इसको सफलता न मानें। यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है। आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं।'

पीएम मोदी ने आगे लिखा, 'केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का जरूर पालन करें। जिन जिलों और राज्यों में Lockdown की घोषणा हुई है, वहां घरों से बिल्कुल बाहर न निकलें। इसके अलावा बाकी हिस्सों में भी जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घरों से बाहर न निकलें।'

रविवार को प्रधानमंत्री के ही आह्वान पर लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच अपने फर्ज को अंजाम दे रहे चिकित्साकर्मियों, पुलिसकर्मियों, सैनिकों तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों के सम्मान में अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर खड़े होकर थाली, शंख, घंटी और तालियां बजायीं।

बता दें भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 341हो गयी है जबकि 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के 22 राज्यों के 75 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। कैबिनेट सचिव ने आज राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ COVID-19की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में फैसला लिया है कि जिन 75 जिलों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं वहां 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया जाएगा।
 

Web Title: Coronavirus: PM Narendra Modi's appeal to citizens says 'Janata curfew will end at 9 pm but..

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे