Coronavirus Lockdown: पीएम नरेंद्र मोदी कल सुबह देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान संभव

By विनीत कुमार | Published: April 13, 2020 02:25 PM2020-04-13T14:25:05+5:302020-04-13T14:53:42+5:30

Coronavirus Lockdown: माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कुछ अहम घोषणाएं कर सकते हैं। कई राज्यों ने इस पक्ष में बात कही है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए। हालांकि, कुछ सेवाओं में छूट की भी सलाह राज्यों की ओर से केंद्र को दी गई है।

Coronavirus lockdown Prime Minister Narendra Modi will address the nation at 10 AM tuesday 14th april | Coronavirus Lockdown: पीएम नरेंद्र मोदी कल सुबह देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान संभव

पीएम नरेंद्र मोदी देश को कल करेंगे संबोधित (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे करेंगे देश को संबोधितलॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है, इसे बढ़ाने पर ऐलान संभव

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। इससे पहले ये उम्मीद जताई जा रही थी कि आज वे देश को संबोधित कर सकते हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार के संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कुछ अहम घोषणाएं पीएम मोदी कर सकते हैं।

कई राज्यों ने पीएम मोदी के साथ हाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई मीटिंग में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी। वहीं, कुछ राज्यों ने इसे 30 अप्रैल तक बढ़ाने का भी फैसला पूर्व में कर लिया है। बता दें ओडिशा, तेलंगाना सहित महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन को पहले ही 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। 

पंजाब ने भी इसे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। बहरहाल, सूत्रों के अनुसार दूसरे चरण के लॉकडाउन में पाबंदियों में मामूली छूट दी जा सकती है क्योंकि यह लोगों के जीवन के साथ-साथ उनकी आजीविका बचाने के लिए जरूरी है। 


इससे पहले 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने 24 मार्च को देश को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री ने उससे पहले एक और राष्ट्र के नाम संदेश में 22 मार्च (रविवार) को ‘जनता कर्फ्यू’ लागू करने और लोगों से घर-घर दूध, अखबार, राशन पहुंचाने वालों, पुलिसकर्मियों, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों और मीडियाकर्मियों के प्रति आभार जताने की अपील की थी। 

 

वहीं, इसी महीने की शुरुआत में पीएम मोदी ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट तक बिजली बंद करने के बाद दीया जलाकर, टार्च या मोबाइल से रोशनी करने की अपील भी लोगों से की थी। भारत में कोरोना के मामलों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार संक्रमित मरीजों की संख्या सोमवार सुबह तक 7987 है जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 308 पहुंच गई है। इस दौरान 856 मरीज कोरोना से पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं।

Read in English

Web Title: Coronavirus lockdown Prime Minister Narendra Modi will address the nation at 10 AM tuesday 14th april

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे