झारखंड के मंत्री मिथिलेश ठाकुर-झामुमो विधायक मथुरा महतो कोरोना पॉजिटिव, सीएम सोरेन और श्रममंत्री भोक्ता होम क्वॉरेंटाइन

By एस पी सिन्हा | Published: July 8, 2020 09:30 PM2020-07-08T21:30:12+5:302020-07-08T21:30:35+5:30

आवास-कार्यालय को सील कर आइसोलेट किया जा रहा है. श्रममंत्री सत्यानंद भोक्ता ने भी खुद को होम क्वारंटीन किया है. झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. मिथिलेश के ही संपर्क में हेमंत सोरेन आए थे. 

Coronavirus lockdown Jharkhand Minister Mithilesh Thakur JMM MLA Mathura Mahato Corona Positive CM Soren and Labor Minister Bhokta Home Quarantine | झारखंड के मंत्री मिथिलेश ठाकुर-झामुमो विधायक मथुरा महतो कोरोना पॉजिटिव, सीएम सोरेन और श्रममंत्री भोक्ता होम क्वॉरेंटाइन

रिपोर्ट आने के बाद ही आगे स्थिति स्पष्ट होगी. झारखंड में पहली बार कोई मंत्री कोरोना की चपेट में आया है. (file photo)

Highlightsतीन दिन पहले मिथिलेश ने नए घर का गृह प्रवेश का पार्टी दिया था. उसमें हेमंत सोरेन समेत कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए थे. मिथिलेश की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ही यह तय हो गया था कि वह क्वॉरेंटाइन होंगे. प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, निजी सचिव सुनील श्रीवास्तव, एडीजी आरके मल्लिक, विधायक नवीन जायसवाल, झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडेय की जल्द कोरोना जांच होगी.

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को होम क्वॉरेंटाइन कर लिया है. यही नहीं मुख्यमंत्री आवास में जाने वाले बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है.

उनके आवास-कार्यालय को सील कर आइसोलेट किया जा रहा है. श्रममंत्री सत्यानंद भोक्ता ने भी खुद को होम क्वारंटीन किया है. झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. मिथिलेश के ही संपर्क में हेमंत सोरेन आए थे. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले मिथिलेश ने नए घर का गृह प्रवेश का पार्टी दिया था. उसमें हेमंत सोरेन समेत कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए थे. मिथिलेश की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ही यह तय हो गया था कि वह क्वॉरेंटाइन होंगे.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडेय की जल्द कोरोना जांच होगी

मुख्यमंत्री के साथ उनके प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, शिक्षा सचिव राहुल शर्मा, प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, निजी सचिव सुनील श्रीवास्तव, एडीजी आरके मल्लिक, विधायक नवीन जायसवाल, झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडेय की जल्द कोरोना जांच होगी.

रिपोर्ट आने के बाद ही आगे स्थिति स्पष्ट होगी. झारखंड में पहली बार कोई मंत्री कोरोना की चपेट में आया है. मंत्री मिथिलेश ठाकुर को कोरोना पॉजिटिव होने बाद उनको रिम्स में भर्ती कराया गया है. मंगलवार को उन्होंने अपने सैंपल रिम्स में दिया था. जिसकी रिपोर्ट आई है.

वहीं, झामुमो के विधायक मथुरा प्रसाद महतो को भी कोरोना हो गया है. महतो को धनबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

तीन जुलाई को मिथिलेश ठाकुर ने नए घर का गृह प्रवेश पार्टी दिया था

बताया जा रहा है कि तीन जुलाई को मिथिलेश ठाकुर ने नए घर का गृह प्रवेश पार्टी दिया था. इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए हुए थे. जिसके बाद हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि सभी को क्वॉरेंटाइन होना पडे़गा.

यही नहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम पार्टी में शामिल होने वाले लोगों की सूची तैयार कर रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है.  झारखंड में मंत्री मिथिलेश ठाकुर और टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा महतो समेत 165 कोरोना मरीज पाये गये. इनमें 24 मीडियाकर्मी भी शामिल हैं.

विधायक मथुरा महतो रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पहले तक सार्वजनिक कार्यक्रमों में शिरकत करते रहे हैं

सबसे चिंता की बात यह है कि विधायक मथुरा महतो रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पहले तक सार्वजनिक कार्यक्रमों में शिरकत करते रहे हैं. चार दिन पहले 3 जुलाई को वे ईसाइयों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मिले थे. इसको लेकर हड़कंप मचा है.

यहां बता दें कि झारखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 3019 हो गई है. बताया जा रहा है कि मंत्री मिथिलेश ठाकुर 6 जुलाई को अधिकारियों के साथ डैम का इंस्पेक्शन करने गए थे, जिसमें विभाग के कई अधिकारी और पत्रकार भी शामिल थे.

दूसरी तरफ विधायक मथुरा महतो के संपर्क में कई लोगों के आने की सूचना है. हाल में वे धनबाद सर्किट हाउस में लोगों से मिले थे. सर्किट हाउस को सील कर दिया गया है. मंगलवार को तोपचांची प्रखंड कार्यालय में दोपहर 12 बजे श्रम विभाग के एक कार्यक्रम में उन्होंने 40 मजदूरों के बीच वस्त्रों का वितरण किया था.

उसके बाद विभागीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया था. इसी दिन टुंडी से सत्तासीन झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक मथुरा महतो भी प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री सोरेन ने मिले थे. ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए खुद होम क्वारंटीन में चले गए हैं, क्योंकि उनकी पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाये गए मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो से मुलाकात हुई थी. बताया जा रहा है कि मंत्री मिथिलेश ठाकुर गढ़वा भी गए थे. वहीं से उनके संक्रमित होने की आशंका जाहिर की जा रही है. 

Web Title: Coronavirus lockdown Jharkhand Minister Mithilesh Thakur JMM MLA Mathura Mahato Corona Positive CM Soren and Labor Minister Bhokta Home Quarantine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे