Coronavirus: बेंगलुरु के निजी अस्पताल को मिली कोविड-19 मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति

By भाषा | Published: April 21, 2020 10:36 PM2020-04-21T22:36:42+5:302020-04-21T22:36:42+5:30

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने शहर के एक निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का इस्तेमाल कर क्लीनिकल ट्रायल करने के लिये हरी झंडी दे दी है।

Coronavirus: Bangalore private hospital is allowed for plasma therapy of COVID-19 patients | Coronavirus: बेंगलुरु के निजी अस्पताल को मिली कोविड-19 मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने शहर के एक निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का इस्तेमाल कर क्लीनिकल ट्रायल करने के लिये हरी झंडी दे दी है। भारत के औषधि महानियंत्रक डॉ वी जी सोमानी ने एचसीजी बेंगलुरू इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी स्पेशियलिटी सेंटर को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने शहर के एक निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का इस्तेमाल कर क्लीनिकल ट्रायल करने के लिये हरी झंडी दे दी है।

भारत के औषधि महानियंत्रक डॉ वी जी सोमानी ने एचसीजी बेंगलुरू इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी स्पेशियलिटी सेंटर को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी है।

नये औषधि एवं क्लीनिकल ट्रायल नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत यह अनुमति सोमवार को प्रदान की गयी।

इस पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुये ​चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर ने लिखा, '‘प्लाज्मा थैरेपी कोविड—19 के रोगियों के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है, और मुझे यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि आईसीएमआर ने हमारे अनुरोध पर सहमति जतायी है और प्लाज्मा इलाज की अनुमति यहां के एक संस्थान को दे दी है।'’

यह जानकारी साझा करते हुये सुधाकर ने इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को टैग किया है।

Web Title: Coronavirus: Bangalore private hospital is allowed for plasma therapy of COVID-19 patients

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे