Corona virus Delhi Govt extends BPCL bid deadline to June 13 | कोरोना वायरस महामारी का असरः केंद्र सरकार ने BPCL की नीलामी में बोली लगाने की समयसीमा बढ़ाकर 13 जून की
भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (बीपीसीएल) में अपनी पूरी 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी की नीलामी में बोली लगाने की समयसीमा 13 जून तक बढ़ा दी है।

Highlightsसरकार ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने को लेकर इस महीने की शुरूआत में रुचि पत्र आमंत्रित किया था। इसके अनुसार लिखित प्रश्न पूछे जाने की समयसीमा अब 16 मई कर दी गयी है जबकि पूर्व में यह 4 अप्रैल थी।

नई दिल्लीःसरकार ने देश की दूसरी सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (बीपीसीएल) में अपनी पूरी 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी की नीलामी में बोली लगाने की समयसीमा 13 जून तक बढ़ा दी है।

सरकार ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने को लेकर इस महीने की शुरूआत में रुचि पत्र आमंत्रित किया था। इच्छुक पार्टियों को निविदाएं प्रस्तुत करने के लिए दो मई तक का समय दिया गया था। एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अब इस समयसीमा को बढ़ाकर 13 जून शाम पांच बजे तक कर दिया गया है। इसके अनुसार लिखित प्रश्न पूछे जाने की समयसीमा अब 16 मई कर दी गयी है जबकि पूर्व में यह 4 अप्रैल थी।

पर्यटन मंत्रालय ने फंसे हुए विदेशी पर्यटकों की मदद के लिए वेबसाइट शुरू की

भारत में फंसे विदेशी पर्यटकों की मदद के लिए पर्यटन मंत्रालय ने एक पोर्टल शुरू किया है जहां उन सेवाओं की जानकारी उपलब्ध होगी जिनका ये पर्यटक देश में रहते हुए लाभ ले सकते हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पोर्टल ‘स्ट्रैंडेड इन इंडिया’ का मकसद देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे पर्यटकों के लिए सहायता नेटवर्क बनाना है।

पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना वायरस के चलते असाधारण स्थिति का सामना कर रहा है और यह पर्यटकों खासकर जो अन्य देशों से आए हैं उनकी कुशलता सुनिश्चित करने का प्रयास है। बयान में कहा गया, “ पोर्टल strandedinindia.com पर कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर संबंधी समग्र जानकारी है जो विदेशी पर्यटक मददद के लिए प्रयोग कर सकते हैं।”

विदेश मंत्रालय नियंत्रण केद्रों के साथ ही उनके संपर्क की जानकारी और राज्य या क्षेत्र आधारित पर्यटन सहायता अवसंरचना संबंधी सूचना भी इस पर उपलब्ध है।

Web Title: Corona virus Delhi Govt extends BPCL bid deadline to June 13
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे